Tokyo Olympics: निशानेबाज मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन में पांचवें और राही 25वें स्थान पर रहीं

Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) और राही सरनोबत गुरुवार को यहां तोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी प्रतियोगिता की महिला 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन (प्रिसीजन) में क्रमश: पांचवें और 25वें स्थान पर चल रही हैं

Tokyo Olympics: निशानेबाज मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन में पांचवें और राही 25वें स्थान पर रहीं

निशानेबाज मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन में पांचवें नंबर पर रहीं

Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) और राही सरनोबत गुरुवार को यहां तोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी प्रतियोगिता की महिला 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन (प्रिसीजन) में क्रमश: पांचवें और 25वें स्थान पर चल रही हैं. मनु ने असाका निशानेबाजी रेंज पर 44 प्रतिभागियों के बीच क्वालीफिकेशन के प्रिसीजन दौर में 30 निशानों के बाद 292 जुटाए हैं जबकि उनकी हमवतन राही 287 अंक ही जुटा सकी. क्वालीफिकेशन का दूसरा चरण रेपिड दौर शुक्रवार को होना है.  

Tokyo Olympics: अतनु दास ने शूट ऑफ में लगाया 'परफेक्ट 10' पर निशाना, ऐसे उछल गईं दीपिका, देखें Video

क्वालीफिकेशन में शीर्ष 8 में जगह बनाने वाले निशानेबाज फाइनल में प्रवेश करेंगे. सर्बिया की जोराना अरुनोविच 296 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही हैं जबकि यूनान की अना कोराकाकी 294 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. उन्नीस साल की भारतीय निशानेबाज मनु ने पहले दो सीरीज में 97 अंक के साथ शुरुआत की और फिर तीसरी सीरीज में आठ बार 10 और दो बार नौ अंक के साथ 98 अंक जुटकार शीर्ष पांच में पहुंच गई.

मनु ने दूसरी सीरीज में भी वापसी करते हुए अंतिम पांच निशानों पर 10 अंक जुटाए. ओसियेक विश्व कप की स्वर्ण पदक विजेता राही ने प्रिसीजन दौर की शुरुआत पहली सीरीज में 96 अंक के साथ की और फिर 97 अंक जुटाए.

Tokyo Olympics: अतनु दास की यह जीत है बेहद खास, 2 बार के ओलंपिक चैंपियन को 'शूट ऑफ' में हराया, प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे


अंतिम सीरीज में वह एक बार आठ और फिर कुछ नौ अंक के साथ 94 अंक की जुटा सकी और काफी नीचे खिसक गई. वह 287 अंक के साथ शुरुआती 10 निशानेबाजों में ही सातवें स्थान पर थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)