Tokyo Olympics: टेबल टेनिस में खत्म हुआ भारत का सफर, शरत कमल चीन के चैंपियन खिलाड़ी से हारे

Tokyo Olympics: टेबल टेनिस (Table Tennis) में भारत के शरत कमल (Sharath Kamal) को तीसरे दौर मेंडिफेंडिंग चैंपियन लोंग मा से हार का सामना करना पड़ा है. तीसरे दौर में उनके सामने चीनी के खिलाड़ी लॉन्‍ग मा थे.

Tokyo Olympics: टेबल टेनिस में खत्म हुआ भारत का सफर, शरत कमल चीन के चैंपियन खिलाड़ी से हारे

टेबल टेनिस में खत्म हुआ भारत का सफर

Tokyo Olympics: टेबल टेनिस (Table Tennis) में भारत के शरत कमल (Sharath Kamal) को तीसरे दौर मेंडिफेंडिंग चैंपियन लोंग मा से हार का सामना करना पड़ा है. तीसरे दौर में उनके सामने चीनी के खिलाड़ी लॉन्‍ग मा थे. दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. पहले गेम में चीनी खिलाड़ी ने शरत को 7-11 से हराया. लेकिन दूसरे गेम में शरत ने कमाल का परफॉर्मेंस दिखाया और शानदार वापसी कर चीनी खिलाड़ी पर जीत दर्ज की. दसरा गेम शरत ने 11-8 से जीतकर मुकाबले को 1-1 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया था. लेकिन तीसरे गेम में शरत चीनी खिलाड़ी से आगे नहीं निकल पाए और आखिर में चीनी खिलाडी डिफेंडिंग चैंपियन लोंग मा ने 13-11 से जीत हासिल करने में कामयाबी पाई. लेकिन शरत ने मैच के दौरान पूरा संघर्ष दिखाया लेकिन आखिर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. तीसरा सेट हारने के बाद शरत दवाब में दिखे, यही कारण रहा कि चौथे गम में चीनी खिलाड़ी ने उन्हें आसानी के साथ 11-4 से हरा दिया.

Tokyo Olympic: अनोखा करतब दिखाकर 13 साल की उम्र में जीत लिया गोल्ड मेडल, देखकर दांतो तले उंगली दबा लेंगे- Video

हार के साथ ही टेबल टेनिस में भारत का सफर टोक्यो में समाप्त होता है. बता दें कि शरत के सामने रियो ओलंपिक के गोल्ड मेडल जीतने वाले लोंग मा थे.  शरत ने अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी को पहले तीन गेम में कड़ी चुनौती दी लेकिन आखिर में उन्हें 1-4 (7-11, 11-8, 11-13, 4-11, 4-11) से हार का सामना करना पड़ा.


Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम का जोरदार प्रदर्शन, स्पेन को 3-0 से दी करारी शिकस्‍त

शरत और मनिका बत्रा मिश्रित युगल में पहले ही बाहर हो गये थे। मनिका भी महिला एकल में तीसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रही थी। जी साथियान और सुतिर्था मुखर्जी भी अपने एकल मैचों में शुरू में ही हार गये थे.(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com