Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजी दल टोक्यो पहुंचा, इस कारण खेल गांव पहुंचने में लगी देर

भारतीय निशानेबाजी दल (Indian Shooting Team For Olympic) में शामिल 22 सदस्य ओलंपिक में भाग लेने के लिए शुक्रवार को एम्सटरडम के रास्ते टोक्यो पहुंच गए हैं.

Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजी दल टोक्यो पहुंचा, इस कारण खेल गांव पहुंचने में लगी देर

Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजी दल टोक्यो पहुंचा

भारतीय निशानेबाजी दल (Indian Shooting Team For Olympic) में शामिल 22 सदस्य ओलंपिक में भाग लेने के लिए शुक्रवार को एम्सटरडम के रास्ते टोक्यो (Tokyo) पहुंच गए हैं. जिसमें विदेशी पिस्टल कोच पावेल स्मिरनोव शामिल नहीं है. कोविड-19 महामारी (COVID-19) के कारण दल में सहयोगी सदस्यों की संख्या सीमित है और पावेल टोक्यो में बाद में टीम से जुड़ने की संभावना के कारण जगरेब में ही रुके हैं.  ओलंपिक जाने वाली टीम ने जगरेब में 80 दिनों तक रही जहां उसने  प्रतियोगिता में भाग लेने के साथ अभ्यास सत्र में भी हिस्सा लिया. भारतीय दल के सभी सदस्य पिछले दो दिनों में  किए कोविड-19 जांच में नेगेटिव रहे. 

सानिया यूएई गोल्डेन वीजा पाने वालीं सिर्फ तीसरी भारतीय बनीं, जानिए बाकी कौन हैं दो और क्या हैं फायदे

बता दें कि टोक्यो पहुंचने के बाद भारतीय निशानेबाजी दल को इमिग्रेशन से कस्टम तक में 4 घंटे लग गए, दरअसल जापानी कस्टम द्वारा हथियार के जांच में समय लगा जिसके कारण भारतीय निशानेबाजी दल के खिलाड़ियों को टोक्यो के खेल गांव में पहुंचने में थोड़ा समय लगा. खेल गांव के लिए बस के रास्ते में टीम के खिलाड़ी रवाना हुए.

बता दें कि टोक्यो 2020 के लिए भारतीय शूटिंग दल में दीपक कुमार, दिव्यांश सिंह पंवार, संजीव राजपूत, ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर, सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा, अंगद वीर सिंह बाजवा, मैराज अहमद खान, अपूर्वी चंदेला, इलावेनिल वलारिवन, अंजुम मौदगिल तेजस्विनी सावंत, मनु भाकर, यशस्विनी सिंह देसवाल, और राही सरनोबत शामिल हैं. दूसरी ओर दीपिका कुमारी और अतनु दास के नेतृत्व में भारतीय तीरंदाजी टीम ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए टोक्यो के लिए रवाना हो गई है.

Olympic 2020: ओलिंपिक खेल गांव में फहराया तिरंगा, भारतीय दल को आवंटित हुए 182 कमरे


भारतीय निशानेबाज हालांकि क्रोएशिया के ओसियेक में आईएसएसएफ विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और एक स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य के साथ दसवें स्थान पर रहे . (भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com