MSD Birthday: कैप्टन कूल के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी

धोनी के 41वें जन्मदिन में तमाम सोशल मीडिया पर उनके लिए बधाई और शुभकामनाओं के संदेश आ रहे हैं. खेल जगत और फैंस के साथ-साथ हर कोई भारत के सबसे फेवरेट कप्तान को विश करना चाहता है.

MSD Birthday: कैप्टन कूल के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी

MS Dhoni के जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोना (MS Dhoni) गुरुवार को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस महान विकेटकीपर बल्लेबाज ने दिसंबर 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और उसके बाद वो देश के सबसे सफल कप्तान बने. वो आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान (MS Dhoni Trophies) हैं. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम (Team India) ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता. उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अपनी अगुवाई में चार बार चैंपियन भी बनाया है.

धोनी के 41वें जन्मदिन में तमाम सोशल मीडिया पर उनके लिए बधाई और शुभकामनाओं के संदेश आ रहे हैं. खेल जगत और फैंस के साथ-साथ हर कोई भारत के सबसे फेवरेट कप्तान को विश करना चाहता है. धोनी इस समय अपने परिवार के साथ लंदन में मौजूद हैं.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एमएस को शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा कि कोई भी मैच खत्म नहीं होता है जब तक धोनी क्रीज पर मौजूद रहते हैं.


बीसीसीआई, आईसीसी, उनकी आईपीएल टीम सीएसके, उनके सबसे अच्छे दोस्त माने जाने वाले सुरेश रैना समेत कई लोगों ने महेंद्र सिंह धोनी को सोशल मीडिया पर विश किया है.

करीबी मुकाबलों को आसानी जीतने का धोनी का अंदाज फैंस को हमेशा याद रहेगा. अपने फैंस के द्वारा ‘माही' नाम से बुलाए जाने वाले धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 350 वनडे खेले और 10 हजार से ज्यादा रन बनाए. उनका हाईएस्ट स्कोर 183 है, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मारा था. धोनी ने 90 टेस्ट और 98 टी20 मुकाबले भी खेले हैं.

‘कैप्टन कूल' ने अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. लेकिन आईपीएल में वो सीएसके के लिए कप्तानी करते हैं. 

Happy Birthday MSD: टीम इंडिया के इस प्लेयर के साथ धोनी ने मनाया अपना 41वां जन्मदिन, देखें जश्न का Video 

MS Dhoni Birthday: जन्मदिन से पहले माही की एक झलक देखकर फैंस खुश, यहां दिखे एमएस 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com