Happy Birthday Dhoni: एमएस धोनी द्वारा लिया गया पहला और इकलौता विकेट याद है! VIDEO में देखिए वो यादगार पल

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2009 के दौरान वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज ट्रेविस डॉवलिन को आउट किया था.

Happy Birthday Dhoni: एमएस धोनी द्वारा लिया गया पहला और इकलौता विकेट याद है! VIDEO में देखिए वो यादगार पल

MS Dhoni का इकलौता विकेट

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टीम को कई मैच अकेले अपने दम पर जीताए हैं. बतौर विकेटकीपर और कप्तान उनकी गिनती दुनिया के महानतम किकेटरों में की जाती है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 17 हजार से ज्यादा रन और कई रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. भारत को टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीताने वाले वो इकलौते कप्तान (MS Dhoni Trophies) हैं. लेकिन क्या आपको पता है महेंद्र सिंह धोनी के नाम एक अंतरराष्ट्रीय विकेट (MS Dhoni only Wicket) भी दर्ज है.

एमएस धोनी गुरुवार को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस अवसर (MS Dhoni Birthday) पर आईसीसी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एमएस धोनी द्वारा लिए गए इकलौता विकेट का वीडियो पोस्ट किया है. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2009 के दौरान वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज ट्रेविस डॉवलिन को आउट किया था.

मैच के 17वें ओवर में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी देकर धोनी गेंदबाजी करने के लिए आए. ओवर की चौथी गेंद में उनकी गेंद डॉवलिन के बल्ले से लगते हुए स्टप्स पर जा लगी और धोनी को अपना पहला और इकलौता अंतरराष्ट्रीय विकेट मिला. विंडीज टीम का 57 रन पर पांचवा विकेट गिर चुका और भारतीय खिलाड़ी धोनी के साथ मिलकर जश्न मना रहे था. आम तौर पर गंभीर रहने वाले धोनी भी इस विकेट के बाद खुशी से झूम उठे थे.


एमएस धोनी द्वारा लिए गए पहले और इकलौते अंतरराष्ट्रीय विकेट का वीडियो:

रांची से आने वाले इस लंबे बाल वाले खिलाड़ी ने साल 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. आगे जाकर धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान बने. उन्होंने अपनी कप्तानी में आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल ट्रॉफी और दो बार चैंपियंस लीग का खिताब जीताया है.

वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में एमएस धोनी द्वारा खेली गई वो मैच जिताऊ पारी और आखिरी छक्का हर भारतीय फैन के लिए यादगार है. 'कैप्टन कूल' ने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन सीएसके के लिए वो अगले साल भी खेलते हुए नजर आएंगे.

MSD Birthday: कैप्टन कूल के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी 

Happy Birthday MSD: टीम इंडिया के इस प्लेयर के साथ धोनी ने मनाया अपना 41वां जन्मदिन, देखें जश्न का Video 

MS Dhoni Birthday: जन्मदिन से पहले माही की एक झलक देखकर फैंस खुश, यहां दिखे एमएस 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com