Rafael Nadal ने चोटिल एलेक्जेंडर ज्वेरेव के लिए ऐसी खेल भावना दिखाकर जीत लिया दिल, तेंदुलकर ने की तारीफ

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) फ्रेंच ओपन (French Open 2022) ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं. दरअसल सेमीफाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) मैच के दौरान चोटिल हो गए और पूरा मैच नहीं खेल पाए,

Rafael Nadal ने चोटिल एलेक्जेंडर ज्वेरेव के लिए ऐसी खेल भावना दिखाकर जीत लिया दिल, तेंदुलकर ने की तारीफ

नडाल ने जीत लिया दिल, तेंदुलकर ने की तारीफ

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) फ्रेंच ओपन (French Open 2022) ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं. दरअसल सेमीफाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) मैच के दौरान चोटिल हो गए और पूरा मैच नहीं खेल पाए, जिसके बाद नडाल सीधे फाइनल में पहुंच गए. बता दें कि मैच के दौरान ज्वेरेव फिसलकर गिर गए जिसके बाद उन्हें व्हीलचेयर पर ले जाया गया. ज्वेरेव की चोट इतनी घातक थी कि वो फिर आगे मैच नहीं खेल पाए. जिसके बाद नडाल को फाइनल का टिकट दे दिया गया. 

UWW Ranking Series: साक्षी मलिक ने गोल्ड के साथ फॉर्म में की वापसी, मानसी अहलावत और दिव्या काकरान ने भी जीता स्वर्ण

बता दें कि ज्वेरेव के रिटायर होने पर नडाल को विजेता करार दे दिया गया था. मैच में पहला से्ट नडाल ने जीता था तो वहीं दूसरा सेट भी 6-6 की बराबरी के बाद टाई ब्रेकर तक गया लेकिन इसी समय ज्वेरेव चोटिल हो गए और मैच खत्म हो गया. 


मैच से रिटायर लेने के बाद ज्वेरेव निराश नजर आए तो वहीं नडाल अपने विरोधी खिलाड़ी के पास जाकर उसका हौसला बढ़ाते नजर आए. यही नहीं नडाल, ज्वेरेव के साथ काफी देर कर नजर आए और उनको मोटिवेट भी करते दिखे थे.

 ज्वेरेव के लिए नडाल के इस जेस्चर ने फैन्स का दिल जीत लिया. क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने  ज्वेरेव और नडाल की तस्वीर शेयर की और कैप्शन में कुछ ऐसी बातें लिखी है जिसे फैन्स खूब पसंद कर रेह हैं. 

French Open 2022: दर्द से कराहते ज्वेरेव ने सेमीफाइनल बीच में छोड़ा, राफेल नडाल फाइनल में पहुंचे

तेंदुलकर ने लिखा, 'नडाल द्वारा दिखाई गई विनम्रता और चिंता ही उन्हें इतना खास बनाती है.' सचिन के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी ट्वीट कर नडाल के इस व्यवहार को स्पेशल बताया है. 

शास्त्री ने अपने ट्वीट में लिखा, यही कारण है कि खेल में आप रोते हैं, आप जल्द वापसी करेंगे ज्वेरेव, नडाल खेल भावना, विनम्रता। बस शानदार और सम्मान.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब फाइनल में राफेल नडाल का सामना नॉर्वे के कैस्पर रुड से रविवार 5 जून को होगा. नॉर्वे के कैस्पर रुड ने सेमीफाइनल में अपने मैच में मारिन सिलिच को हराकर फाइनल में जगह बनाई है. बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए Mirabai Chanu वाली भारतीय वेटलिफ्टिंग टीम ने बनाया ये प्लान