French Open 2022: दर्द से कराहते ज्वेरेव ने सेमीफाइनल बीच में छोड़ा, राफेल नडाल फाइनल में पहुंचे

फ्रेंच ओपन 2022 के फाइनल के लिए चल रहे मुकाबले के दूसरे सेट के दौरान राफेल नडाल की गेंद रिटर्न करते हुए एलेक्जेंडर ज्वेरेव को चोट लग गई.

French Open 2022: दर्द से कराहते ज्वेरेव ने सेमीफाइनल बीच में छोड़ा, राफेल नडाल फाइनल में पहुंचे

राफेल नडाल ने अपने 14वे फ्रेंच ओपन खिताब के लिए फाइनल में जगह बनाई

नई दिल्ली:

लाल बजरी के बादशाह स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने पेरिस में खेले जा रहे फ्रेंच ओपन (French Open 2022) ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल में उनके प्रतिद्वंदी जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने चोट की वजह से बीच मैच से अपना नाम वापस ले लिया. फाइनल के लिए चल रहे मुकाबले के दूसरे सेट के दौरान नडाल की गेंद रिटर्न करते हुए ज्वेरेव को चोट लग गई. बदकिस्मती से ज्वेरेव मैच को आगे जारी नहीं रख पाए और सेमीफाइनल मैच से उन्हें पीछे हटना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: UWW Ranking Series: साक्षी मलिक ने गोल्ड के साथ फॉर्म में की वापसी, मानसी अहलावत और दिव्या काकरान ने भी जीता स्वर्ण

चोट गंभीर होने की वजह से ज्वेरेव दर्द से कराह रहे थे और वील चेयर पर बैठा कर उन्हें कोर्ट से ले जाना पड़ा. उसके कुछ देर बाद वो अंपायर से हाथ मिलाने और नडाल को गले लगाने के लिए वापस कोर्ट पर आए. उन्हों हाथ हिलाकर फैंस का उनके स्पोर्ट के लिए धन्यवाद कहा.


मैच के दौरान पहले सेट में 2-4 से पीछे रहने के बावजूद नडाल ने जोरदार वापसी की और टाईब्रेकर के बाद 7-6 (10-8) से सेट अपने नाम किया. हालांकि, पहले टाई-ब्रेक में जाने से पहले नडाल ने ज्वेरेव को ब्रेक कर दिया था. दोनों खिलाड़ियों ने टाई-ब्रेक में एक-दूसरे को रद्द कर दिया लेकिन नडाल ने आखिर में 1-0 की बढ़त बना ली. ज्वेरेव के कोर्ट छोड़ने तक दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ी बराबरी पर चल रहे थे.

13 बार के चैंपियन नडाल क्वार्टर फाइनल मैच से मिले इस लय को फाइनल में भी बनाए रखना चाहेंगे. क्वार्टर फाइनल में नडाल ने वर्ल्ड नंबर 1 और चीर प्रतिद्वंदी नोवाक जोकोविच को एक कड़े मुकाबले के बाद हराया था. आज अपना 36वा जन्मदिन मना रहे राफेल नडाल रिकॉर्ड 14वे बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतना चाहेंगे. 

यह भी पढ़ें: बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए Mirabai Chanu वाली भारतीय वेटलिफ्टिंग टीम ने बनाया ये प्लान

25 वर्षीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपने पिछले मुकाबले (क्वार्टरफाइनल) में स्पेन के कार्लोस अलकराज गार्सिया को हराया था. 

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com