Olympic 2020: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक की नजर इतिहास रचने पर, सुबह 4:45 से शुरू होगी स्वर्ण पदक की जंग

Olympic 2020: वहीं, भारत की एक और गोल्फर दीक्षा डागर एक ओवर 72 के स्कोर के साथ निचले हाफ में हैं. अदिति का यह दूसरा ओलंपिक है. रियो (2016) में वह 41वें स्थान पर थीं. अदिति ने कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गयी थीं. इसके कारण यहां आने से पहले कम टूर्नामेंटों में खेल सकीं. बीमारी से उबरने के बाद उन्हें अब भी बड़े शॉट लगाने में परेशानी हो रही है.

Olympic 2020: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक की नजर इतिहास रचने पर, सुबह 4:45 से शुरू होगी स्वर्ण पदक की जंग

Olympic 2020: अदिति ने अगर स्वर्ण पदक जीता, तो यह एक चौंकाने वाली कामयाबी होगी

तोक्यो:

Olympics 2020: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक (Aditi Ashok) की नजरें जारी ओलिंपिक खेलों (Tokyo Olympic 2020) में इतिहास रचने पर लगी हुई हैं. शुक्रवार को समाप्त हुए तीसरे राउंड के बाद अदिति दूसरे नंबर पर थीं और वह स्वर्ण पदक की होड़ में बनी हुई हैं. अदिति ने तीसरे दौर में तीन अंडर 67 स्कोर करके दूसरा स्थान बनाये रखा है. और वह तीन दौर के बाद कुल मिलाकर 12 अंडर 201 के स्कोर के साथ अकेली दूसरे स्थान पर हैं. अमरीका की नैली कोरडा उनसे तीन स्ट्रोक्स आगे हैं, जिन्होंने इस दौर में दो अंडर 69 स्कोर किया. बता दें कि अदिति का चौथा राउंड भारतीय समयानुसार शनिवार सुबह 4:45 मिनट पर शुरू होगा. 

भारत-पाकिस्तान: गोल्ड मेडल के लिए होगा मुकाबला, जानें जेवलिन थ्रो फाइनल कब और किस समय होगा

न्यूजीलैंड की लीडिया को, ऑस्ट्रेलिया की हन्ना ग्रीन, डेनमार्क की क्रिस्टीन पेडरसन और जापान की मोने इनामी 10 अंडर 203 के स्कोर के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं. तीसरे दौर में अदिति ने पांच बर्डी लगायी और दो बोगी कीं. उन्होंने नौवें और 11वें होल पर बोगी करने के बाद 15वें और 17वें होल पर बर्डी लगायी. इससे पहले उन्होंने चौथे, छठे और सातवें होल पर भी बर्डी लगायी थी.

वहीं, भारत की एक और गोल्फर दीक्षा डागर एक ओवर 72 के स्कोर के साथ निचले हाफ में हैं. अदिति का यह दूसरा ओलंपिक है. रियो (2016) में वह 41वें स्थान पर थीं. अदिति ने कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गयी थीं. इसके कारण यहां आने से पहले कम टूर्नामेंटों में खेल सकीं. बीमारी से उबरने के बाद उन्हें अब भी बड़े शॉट लगाने में परेशानी हो रही है.

नवनीत कौर की चोट के निशान को देखकर पीएम मोदी का ऐसा रहा रिएक्शन- Video


उन्होंने कहा, 'मैं आज (शुक्रवार) यहां अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेल सकी, लंबी दूरी की होल में मेरे खेल में निरंतरता की कमी है. पहले दो दिनों की तुलना में यह उतना अच्छा नहीं रहा.' उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 की चपेट में आने के कारण मेरी ताकत थोड़ी कम हुई है. दूर वाले होल को छोड़ दे तो यह साल मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ रहा है.'उन्होंने कहा, ‘ओलिंपिक में गोल्फ के लिए दूसरी बार आने से मुझे लगता है कि लोग बहुत अधिक जागरूक हैं और इस खेल पर अधिक ध्यान देने की कोशिश कर रहे हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता ​