Tokyo olympics में भारत-पाकिस्तान: गोल्ड मेडल के लिए होगा मुकाबला, जानें जेवलिन थ्रो फाइनल समय

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में जेवलिन थ्रो फाइऩल (Men's javelin throw finals) में भारत के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) और पाकिस्तान के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) के बीच मुकाबला होना है

Tokyo olympics में भारत-पाकिस्तान: गोल्ड मेडल के लिए होगा मुकाबला, जानें जेवलिन थ्रो फाइनल समय

ओलंपिक के फाइनल में भारत और पाकिस्तान के एथलीट

खास बातें

  • जेवलिन थ्रो फाइऩल भारत के नीरज से गोल्ड की उम्मीद
  • जेवलिन थ्रो फाइऩल पाकिस्तान के अरशद की भी नजर गोल्ड पर
  • जेवलिन थ्रो फाइऩल का फाइनल 7 अगस्त को खेला जाएगा

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में जेवलिन थ्रो फाइऩल (Men's javelin throw finals) में भारत के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) और पाकिस्तान के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) के बीच मुकाबला होना है. दोनों ही खिलाड़ी अपने देश का जेवलिन थ्रो में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. ग्रुप ए से नीरज ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है तो वहीं ग्रुप बी से पाकिस्तान के अरशद नदीम ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. फैन्स अब फाइनल मुकाबले का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. जेवलिन थ्रो के फाइनल में भी भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक दूसरे को चुनौती देंगे, इसको लेकर अब चर्चा जोर पकड़ रही है. 

नीरज को वॉलीबाल और कबड्डी थी पसंद, मोटापे से थे परेशान फिर जेवेलियन थ्रो में ऐसे बने स्टार

पहले ही कोशिश में नीरज ने किया फाइनल के लिए क्वालीफाई
जेवलिन थ्रो के क्वालीफिकेशन राउंड में भारत के नीरज ने पहली ही कोशिश में 86.65 मीटर का भाला फेंककर फाइनल में जगह बना ली थी. ग्रुप ए में नीरज के भाले ने जितनी दूरी तय की थी उतनी दूरी उस ग्रुप में किसी दूसरे थ्रोअर ने हासिल नहीं की थी. दूसरे नंबर पर जर्मनी के जोनांस वैटर रहे थे जिन्होंने 85.64 मीटर का भाला फेंका था.  

पूल बी से क्वालीफाई किया पाकिस्तान के अरशद ने
पूल बी में पाकिस्तान के अरशद नदीम (Arshad Nadeem of Pakistan) ने 85.16 मीटर भाला फेंककर टॉप 12 में जगह बनाई थी और फाइऩल में पहुंचे थे. अरशद भी ग्रुप बी में टॉप पर रहे थे. जेवलिन थ्रो में अरशद ने पाकिस्तान का नाम रौशन किया है. नदीम एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट रह चुके हैं. बता दें कि अरशद पहले क्रिकेट खेला करते थे. लेकिन बाद में उन्होंने जैवलिन थ्रो में अपना करियर चुना. जैवलिन थ्रो  में अरशद पाकिस्तान के सुपरस्टार हैं और पाकिस्तान भी उनसे मेडल की उम्मीद कर रहा है. 

ओलंपिक में भारत-पाकिस्तान
क्रिकेट में तो भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan in Olympic) के बीच की लड़ाई जगजाहिर है. लेकिन अब जेवलिन थ्रो के फाइनल में भी भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के खिलाड़ी एक दूसरे को चुनौती देने वाले हैं. सोशल मीडिया पर अभी से भी दोनों को लेकर बातें होने लगी है. अपने-अपने खिलाड़ी को दोनों देश अभी से भी फाइनल के लिए शुभकामनाएं दे रहा है. 

Tokyo Olympics: कौन है अदिति अशोक, जो भारत को गोल्फ में पहली बार दिला सकती है मेडल, जानें सबकुछ


कब है फाइनल 
जेवलिन थ्रो का फाइऩल 7 अगस्त को भारत के समय के अनुसार शाम 4.30 बजे खेला जाएगा. मैच का लाइव टेलीकास्ट (Live Telecaste) सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं और साथ ही लाइव स्ट्रीमिंग (Live Stream) सोनी लिव ऐप (SonyLIV) और जियो टीवी पर होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक सुनिश्चित किया.