नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में दो गोल्ड मेडल जीतकर किया बड़ा कारनामा

स्टार भारतीय जैवलिन थ्रोअर ने भारत को ओलंपिक में स्वर्ण पदक, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी मेडल दिलवाए हैं. अब नीरज चोपड़ा ने दोहा में आयोजित डायमंड लीग में दो गोल्ड मेडल जीतकर बड़ा कारनामा कर दिया है. 25 वर्षीय भारतीय एथलीट ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में दो गोल्ड मेडल जीतकर किया बड़ा कारनामा

नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में दो गोल्ड मेडल जीतकर किया बड़ा कारनामा

नई दिल्ली:

नीरज चोपड़ा ने दोहा में आयोजित डायमंड लीग में दो गोल्ड मेडल जीतकर बड़ा कारनामा कर दिया है. 25 वर्षीय नीरज चोपड़ा ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. इसके अलावा स्टार भारतीय जैवलिन थ्रोअर ने भारत को ओलंपिक में स्वर्ण पदक, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी मेडल दिलवाए हैं. दोहा में आयोजित मेन्स भाला फेंक इवेंट में अपने पहले ही प्रयास में 88.67 मीटर की दूरी पर भाला फेंक डायमंड लीग में नीरज ने पहला स्थान हासिल किया. प्रधान मंत्री मोदी ने उन्हें प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए बधाई दी और आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं भी दीं.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि, "साल का पहला इवेंट और पहला स्थान! 88.67 मीटर के थ्रो के साथ, @ नीरज_चोपड़ा दोहा डायमंड लीग में चमके. उन्हें बधाई! आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं."

टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के दोहा डायमंड लीग 2023 जीतने के बाद केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी नीरज चोपड़ा की सराहना की. अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट में कहा, "नीरज चोपड़ा जीत गए! 88.67 मीटर की जोरदार थ्रो के साथ, उन्होंने दोहा डायमंड लीग में अपना दबदबा बनाया और गौरव घर लाया. एक सच्चा चैंपियन जिसने देश को फिर से गौरवान्वित किया है. इस शानदार जीत के लिए बधाई नीरज! "


--- ये भी पढ़ें ---

* "मुझ पर लगा जुर्माना उचित नहीं', रिपोर्ट के अनुसार विराट ने झड़प की जानकारी बीसीसीआई को दी
* DC vs RCB: कोहली ने बनाया "विराट रिकॉर्ड", बचपन के दोस्त से चल रही है टक्कर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com