Tokyo Olympics के लिए रवाना हुई भारतीय हॉकी टीम, एयरपोर्ट पर लोगों ने ऐसे बढ़ाया हौसला, देखें Video

Tokyo Olympics 2020 में भाग लेने के लिए भारतीय पुरूष (Indian Hocley Team) और महिला हॉकी टीम के खिलाड़ी टोक्यो (Tokyo) रवाना हो गए हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों को शानदार विदाई दी गई है

Tokyo Olympics के लिए रवाना हुई भारतीय हॉकी टीम, एयरपोर्ट पर लोगों ने ऐसे बढ़ाया हौसला, देखें Video

भारतीय हॉकी टीम के लिए लोगों ने बजाई ताली

Tokyo Olympics 2020 में भाग लेने के लिए भारतीय पुरूष (Indian Hocley Team) और महिला हॉकी टीम के खिलाड़ी टोक्यो (Tokyo) रवाना हो गए हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों को शानदार विदाई दी गई है. एयरपोर्ट पर लोगों ने अपने देश को हॉकी खिलाड़ियों के लिए ताली बजाकर उनके चीयर किया और उन्हें ओलंपिक में अच्छा करने के लिए उनका उत्साह भी बढ़ाया. बता दें कि भारतीय हॉकी में भारतीय पुरूष टीम अपना सफर 24 जुलाई को शुरू करेगी.  टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics Hocley) में भारतीय पुरूष टीम को ग्रुप ए में रखा गया है जिसमें जापान भी शामिल है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और स्पेन की टीम भी ग्रुप ए में हैं. टोक्यो में भारत की टीम अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के साथ 24 जुलाई को खेलेगी. यह मैच भारत के समय के अनुसार सुबह साढ़े 6 बजे से खेला जाएगा. इसके बाद 25 जुलाई को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा, यह मैच भारत के समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से होगा. 

सानिया यूएई गोल्डेन वीजा पाने वालीं सिर्फ तीसरी भारतीय बनीं, जानिए बाकी कौन हैं दो और क्या हैं फायदे

भारत की टीम अपना तीसरा मैच स्पेन के साथ  27 जुलाई को खेलेगी. यह मैच सुबह साढ़े 6 बजे होगा. इसके बाद चौथा मैच 20 जुलाई को अर्जेंटीना की टीम के साथ होगा. भारत में यह मैच सुबह 6 से देख सकेंगे. वहीं, मेजबान जापान की टीम के साथ भारत की हॉकी टीम 30 जुलाई को मैच खेलेगी. यह मैच भारत के समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा.

मेंस हॉकी टीमों के क्वार्टर फाइनल्स 1 अगस्त से होंगे. 3 अगस्त को सेमीफाईनल और 5 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेले जाएंगे. इसके साथ-साथ गोल्ड मेडल के लिए  मुकाबला 5 अगस्त को ही होंगे. 

Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजी दल टोक्यो पहुंचा, इस कारण खेल गांव पहुंचने में लगी देर


बता दें कि 1980 के बाद से भारतीय हॉकी टीम मेडल नहीं जीत पाई है. भारत ने ओलंपिक हॉकी में आखिरी स्वर्ण पदक 1980 के मॉस्को में जीता था. इस बार भारतीय हॉकी टीम अपने पुराने इतिहास को दोहराना चाहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महिला वर्ग में भारत को पूल-ए में रखा गया है
महिला वर्ग में भारत की टीम के साथ ग्रुप में नीदरलैंड, जर्मनी, ब्रिटेन, आयरलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम है. हिला टीम 24 जुलाई को नीदरलैंड के खिलाफ खेलने के बाद जर्मनी (26 जुलाई), ब्रिटेन (28 जुलाई), अर्जेंटीना( 29 जुलाई) और जापान (30 जुलाई) से मैच खेलेगी. बात करें महिला हॉकी टीम की तो क्वार्टर फाइनल 2 अगस्त, सेमीफाइनल 4 अगस्त और फाइनल 6 अगस्त को खेले जाएंगे.