Hockey World Cup: न्यूजीलैंड ने 4-3 से भारत को हराया, क्रॉसओवर खेलने का मिलेगा मौका

एफआईएच महिला वर्ल्ड कप के पूल बी में न्यूजीलैंड की टीम सात अंक के साथ शीर्ष पर रही. इंग्लैंड की टीम ने चार अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. भारत और चीन दोनों के दो-दो अंक रहे. हालांकि भारतीय टीम ने बेहतर गोल अंतर के कारण क्रॉसओवर के लिए क्वालीफाई किया.

Hockey World Cup: न्यूजीलैंड ने 4-3 से भारत को हराया, क्रॉसओवर खेलने का मिलेगा मौका

Team India ने क्रॉसओवर के लिए क्वालीफाई किया

नई दिल्ली:

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Hockey Team) को एफआईएच महिला वर्ल्ड कप (Hockey World Cup) पूल बी के अपने अंतिम मैच में मौके गंवाने का खामियाजा न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ गुरुवार को एम्सटेलवीन में 3-4 की हार के साथ भुगतना पड़ा लेकिन इसके बावजूद अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहते हुए टीम क्रॉसओवर में जगह बनाने में सफल रही. न्यूजीलैंड की टीम सात अंक के साथ पूल बी में शीर्ष पर रही.

इंग्लैंड की टीम ने चार अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. भारत (Team India) और चीन दोनों के दो-दो अंक रहे. हालांकि भारत ने बेहतर गोल अंतर के कारण क्रॉसओवर के लिए क्वालीफाई किया.

टूर्नामेंट के फॉर्मेट के अनुसार चार पूल में टॉप पर रहने वाली चार टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम क्रॉसओवर खेलेंगी. क्रॉसओवर मुकाबलों की विजेता टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेंगी. 


भारत ने अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मौके नहीं गंवाए होते तो टीम जीत दर्ज कर सकती थी. भारतीय टीम 15 पेनल्टी कॉर्नर में से सिर्फ एक पर ही गोल कर सकी.

Wimbledon 2022: चोट के चलते राफेल नडाल विंबलडन सेमीफाइनल के पहले टूर्नामेंट से हटे 

"I Will Miss You": विंबलडन में अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद Sania Mirza हुई भावुक

*  सेमीफाइनल में हार के साथ सानिया मिर्जा ने Wimbledon को हमेशा के लिए अलविदा कहा 

भारत अब क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए रविवार को स्पेन के टेरेसा में होने वाले क्रॉसओवर में पूल सी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगा.

भारत के लिए गुरुवार को वंदना कटारिया (चौथे मिनट), लालरेमसियामी (44वें मिनट) और गुरजीत कौर (59वें मिनट) ने गोल दागे जबकि न्यूजीलैंड की ओर से ओलीविया मैरी (12वें और 54वें मिनट) ने दो जबकि टेसा योप (29वें मिनट) और फ्रांसिस डेविस (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com