विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2021

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए हॉकी खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार से किया सम्मानित

Tokyo Olympics: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने आज भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एक समारोह में भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey Teram) में शामिल ओडिशा के खिलाड़ियों को सम्मानित किया.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए हॉकी खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार से किया सम्मानित

Tokyo Olympics: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने आज भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एक समारोह में भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey Teram) में शामिल ओडिशा के खिलाड़ियों को सम्मानित किया. भारतीय महिला टीम की उकप्तान दीप ग्रेस एक्का, नमिता टोप्पो, हॉकी पुरूष टीम के बीरेंद्र लकड़ा और अमित रोहिदास (Birendra Lakra and Amit Rohidas) इस मौके पर मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने समारोह में सभी को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बीरेंद्र लाकड़ा और अमित रोहिदास को ढाई करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार सौंपा और साथ ही उन्हें राज्य पुलिस विभाग में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए प्रस्ताव पत्र भी दिया. समारोह के दौरान मुख्यमंत्री में टोक्यो में किए गए शानदार परफॉर्मेंस को लेकर बात की और सभी को शानदार परफॉर्मेंस करने के लिए बधाई दी.

स्टार रेसलर विनेश फोगाट को रेसलिंग फेडरेशन ने किया सस्पेंड, बदतमीजी और हंगामा करने का आरोप

मुख्यमंत्री ने भारतीय महिला टीम की उकप्तान दीप ग्रेस एक्का और नमिता टोप्पो (Deep Grace Ekka and Namita Toppo) को 50-50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया, उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए महिला टीम को बधाई दी और साथ ही उनके शानदार परफॉर्मेंस की सराहना की. नवीन पटनायक ने उनके प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें अपनी कड़ी मेहनत जारी रखने और देश को और अधिक सम्मान दिलाने के लिए भी हौसला अफजाई किया. सीएम ने उन्हें भविष्य में पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया है.

बता दें कि कलिंगा स्टेडियम हॉकी (Kalinga Stadium) का ग्लोबल हब बन गया है, पुरुष हॉकी विश्व कप का अगला संस्करण कलिंग स्टेडियम, भुवनेश्वर में ही खेला जाएगा. खिलाड़ी अपने घरेलू मैदान पर वापस आने के लिए उत्साहित थे जहां उन्होंने दुनिया में सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की थी जिससे उन्हें ओलंपिक में अच्छा परफॉर्मेंस करने को लेकर काफी मदद मिली.

पीआर श्रीजेश ने NDTV को बताया कि उन्होंने महिला हॉकी टीम का कांस्य पदक मैच क्यों नहीं देखा

भारतीय महिला और पुरूष टीम के खिलाड़ियों ने भारतीय हॉकी का समर्थन करने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त की जिसके कारण टोक्यो ओलंपिक में शानदार परिणाम प्राप्त हुआ. ओलंपियन इस बात से उत्साहित थे कि राज्य सरकार ने राज्य में उनके आगमन पर नकद पुरस्कार और नौकरियों की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा किया है. 

पुरुष टीम के उपकप्तान बीरेंद्र लाकड़ा ने टीम के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर के साथ मुख्यमंत्री को टीम जर्सी भेंट की तो वहीं, महिला टीम की उपकप्तान दीप ग्रेस एक्का ने भी टीम के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर वाली टीम जर्सी मुख्यमंत्री को भेंट स्वरूप दी.

समारोह के दौरान हाई-परफॉर्मेंस सेंटर और स्पोर्ट्स हॉस्टल के हॉकी खिलाड़ी मौजूद थे, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा के उभरते खिलाड़ियों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. खेल और युवा सेवा मंत्री श्री तुषारकांति बेहरा और अध्यक्ष, ओडिशा हॉकी प्रोत्साहन परिषद, श्री दिलीप तिर्की, सचिव 5-टी श्री वी.के. पांडियन और सचिव खेल श्री आर. वीनील कृष्ण भी समारोह में शामिल हुए थे. 

VIDEO: पीआर श्रीजेश ने एनडीटीवी को बताया, आखिर उन्होंने क्यों नहीं देखा महिला हॉकी टीम का ब्रॉन्ज मैडल मैच. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NDTV Yuva Conclave: बड़ा प्लेयर नहीं, हनुमान चालीसा, शाहरुख खान, नवदीप ने दिए अपने मजेदार जवाबों से जीता दिल
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए हॉकी खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार से किया सम्मानित
Watch: "I did it for Neeraj as well as..., now Gold winner Arshad Nadeem's mother makes big statement about India athlete
Next Article
"मैंने नीरज के लिए भी वहीं किया...", अब गोल्ड विनर अरशद नदीम की मां ने भारतीय एथलीट के बारे में कह दी बड़ी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com