Beijing Olympics 2022: कैंसर जैसी घातक बीमारी को मात देकर लौटे मैक्स पैरट ने स्वर्ण पदक पर जमाया कब्जा

कैंसर जैसी घातक बीमारी को मात देकर मैदान में लौटे कनाडा के मैक्स पैरट ने पुरुषों की स्नोबोर्ड स्लोपस्टाइल में स्वर्ण पदक जीतकर शानदार वापसी की है.

Beijing Olympics 2022: कैंसर जैसी घातक बीमारी को मात देकर लौटे मैक्स पैरट ने स्वर्ण पदक पर जमाया कब्जा

बीजिंग ओलंपिक 2022 (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कनाडा के मैक्स पैरट ने जीता गोल्ड
  • सु यिमिंग ने रजत पदक पर जमाया कब्जा
  • मार्क मक्मोरिस को मिला कांस्य
बीजिंग:

पड़ोसी देश चीन (China) की राजधानी बीजिंग (Beijing) में शीतकालीन ओलंपिक 2022 खेलों की शुरुआत हो चुकी है. इस महासमर में सोमवार यानी आज हाल ही में कैंसर जैसी घातक बीमारी को मात देकर मैदान में लौटे कनाडा के मैक्स पैरट (Max Parrot) ने पुरुषों की स्नोबोर्ड स्लोपस्टाइल में स्वर्ण पदक जीतकर शानदार वापसी की है. पैरट ने फाइनल राउंड में 90.96 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर किया.

मैक्स पैरट के अलावा चीन के सु यिमिंग (Yiming SU) को रजत और कनाडा के ही मार्क मक्मोरिस (Mark Mcmorris) को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है. फाइनल राउंड में मैक्स और यिमिंग के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, लेकिन यहां मैक्स ने बाजी मारते हुए स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया. 

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव को उकसा रहे थे पोलार्ड, मैच के बाद भारतीय बल्लेबाज ने बताया अपना इरादा


कैंसर जैसे गंभीर बीमारी को मात देकर लौटे पैरट ने पहले राउंड में 79.86 का स्कोर बनाया और तीसरे स्थान पर रहे, लेकिन दूसरे राउंड में वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 90.96 अंक हासिल करते हुए पहले स्थान पर आ गए. 

पहले एवं दूसरे मुकाबले में किए गए उम्दा प्रदर्शन से पैरट काफी खुश नजर आए. उन्होंने आखिरी राउंड में बिना जोखिम के संयम से काम लिया और 36.56 का स्कोर बनाते हुए स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया.

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को पहले मुकाबले के लिए बतौर कप्तान किया रेट, 10 अंको में दिए...

वहीं दूसरी तरफ चीन के 17 वर्षीय स्नोबर्डर सु यिमिंग ने अपने से कही ज्यादा अनुभवी स्नोबोर्डर्स के बीच काफी बेहतर प्रदर्शन किया और रजत पदक हासिल करने में कामयाब रहे. उन्होंने पदक के लिए  88.70 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर किया. 

U19 World Cup: भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com