सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को पहले मुकाबले के लिए बतौर कप्तान किया रेट, 10 अंको में दिए...

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर प्रशंसा करते हुए उन्हें रेट किया है

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को पहले मुकाबले के लिए बतौर कप्तान किया रेट, 10 अंको में दिए...

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर

खास बातें

  • सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की जमकर प्रशंसा की
  • पहले वनडे मुकाबले में जबरदस्त फॉर्म में दिखे शर्मा
  • खेली 60 रन की अर्धशतकीय पारी
नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान एवं मौजूदा समय में क्रिकेट एक्सपर्ट एवं कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने नवनियुक्त भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जमकर प्रशंसा सराहना की है. दरअसल भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का आगाज हो चूका है. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला बीते रविवार को अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम को विपक्षी टीम के खिलाफ 132 गेंद शेष रहते छह विकेट से बड़ी जीत हासिल हूं. 

मैच समाप्त होने के बाद देश के 72 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की जमकर सराहना की. स्टार स्पोर्ट्स पर उन्होंने बातचीत करते हुए कहा, 'वह इसी तरह की शानदार शुरुआत चाहते थे. इससे पहले उन्होंने सिक्का इस तरह उछाला की विपक्षी कप्तान ने इसे गलत बताया. इस मुकाबले में आपको याद होगा उन्होंने शुरुआत से ही सबकुछ सही किया. इस तरह की जीत के साथ यह हमेशा ही एक अच्छी शुरुआत होती है और उन्होंने जीत में योगदान दिया.'

PSL 2022: हसन अली से भी ज्यादा मजेदार है इस पाक फैंस का सेलिब्रेशन स्टाइल, देखें Video


इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कल के मुकाबले में शर्मा के कप्तानी एवं बल्लेबाजी के आधार पर उन्हें रेट भी किया है. गावस्कर ने शर्मा को कल के मुकाबले के आधार पर 10 अंकों में से 9.99 अंक दिए हैं. 

बता दें कल के मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. वहीं विपक्षी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.5 ओवरों में 176 रनों पर ढेर हो गई. मैदान में शर्मा के कप्तानी का जलवा देखने को मिला. वो लगातार खिलाड़ियों से बातचीत करते नजर आए. वहीं बल्लेबाजों के अनुसार गेंदबाजी में भी बदलाव करते दिखे.

जस्टिन लैंगर का छलका दर्द कहा- मूल्यों के प्रति सम्मान को कुछ लोगों ने बहुत सख्त समझा

वेस्टइंडीज द्वारा मिले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने इसे 22 ओवर शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. शर्मा ने खुद पारी की शुरुआत करते हुए 51 गेंद में 60 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. शर्मा के बल्ले से इस दौरान 10 चौके और एक बेहतरीन छक्का भी निकला. 

U19 World Cup: भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com