मुंबई के इन स्टेशनों पर 10 दिन के लिए बढ़ाई गई प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत

भीड़ को काबू करने के लिए सेंट्रल रेवले ने चुनिंदा स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में अस्थायी रूप से वृद्धि करने का फैसला लिया है.

मुंबई के इन स्टेशनों पर 10 दिन के लिए बढ़ाई गई प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत

त्योहारों के कारण बड़ी संख्या में लोग इन दिनों ट्रैवल कर रहे हैं.

मुंबई:

त्योहारों के कारण बड़ी संख्या में लोग इन दिनों ट्रैवल कर रहे हैं. सामान की खरीदारी के लिए लोग बाहर निकल रहे, साथ ही त्योहार मनाने के लिए एक से दूसरी जगह जा रहे. नतीजतन प्रमुख स्टेशनों पर काफी भीड़ लग रही है. इसी भीड़ को काबू करने के लिए सेंट्रल रेवले ने चुनिंदा स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में अस्थायी रूप से वृद्धि करने का फैसला लिया है.

केंद्रीय रेलवे ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, " त्योहारों के कारण स्टेशनों पर भारी भीड़ देखी जाती है. सीएसएमटी, दादर, ठाणे, कल्याण, एलटीटी और पनवेल रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की अत्यधिक भीड़ को रोकने के लिए केवल इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का किराया 22.10 से 31.10.'22 (अस्थायी उपाय के रूप में) तक बढ़ाकर 50/- रुपये कर दिया गया है."

बता दें कि इससे पहले मई महीने में मध्य रेलवे ने गर्मी के मौसम में स्टेशनों पर भीड़ को नियंत्रित करने और ‘अलार्म चेन' के दुरुपयोग को रोकने के लिए नौ से 23 मई तक मुंबई और पड़ोसी शहरों के कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया था. 

अधिकारी ने बताया था कि मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर स्टेशन और लोकमान्य तिलक टर्मिनस के साथ-साथ पड़ोसी ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशन पर 15 दिन के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को अस्थायी रूप से बढ़ाने का निर्णय किया गया है. 

यह भी पढ़ें -
-- मध्यप्रदेश के खरगोन में आवारा कुत्तों के हमले में 5 साल की बच्ची की मौत
-- उत्तराखंड में जनजाति समुदायों ने पीएम मोदी को भेंट में दिया ‘भोजपत्र'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी में अगला पीएम बनने के लिए रेस शुरू, ऋषि सुनक भी हैं दौड़ में