दस साल के बच्चे से जबरन लगवाए 'जय श्री राम' के नारे, थप्पड़ भी मारे; मामला दर्ज

मध्यप्रदेश के खंडवा में हुई घटना, पुलिस ने परिजन की शिकायत पर आरोपी अजय उर्फ राजू भील के खिलाफ केस दर्ज किया

दस साल के बच्चे से जबरन लगवाए 'जय श्री राम' के नारे, थप्पड़ भी मारे; मामला दर्ज

प्रतीकात्मक फोटो.

भोपाल:

मध्यप्रदेश के खंडवा में जय श्री राम न बोलने पर एक 10 साल के बालक से मारपीट का मामला सामने आया है. जय श्री राम का नारा नहीं लगाने पर बालक के गाल पर थप्पड़ मारे गए. पुलिस ने परिजन की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. मामला खंडवा जिले के पंधाना का है. पांचवी का छात्र ट्यूशन के लिए जा रहा था. तभी रास्ते में  22 साल एक युवक ने रास्ते मे रोककर उससे जय श्री राम बोलने को कहा. नहीं बोलने पर थप्पड़ मारे, फिर जय श्री राम बोलने पर छोड़ दिया.

खंडवा के पंधाना में 10 वर्षीय बालक एक प्राइवेट स्कूल में पांचवीं क्लास का छात्र है. बुधवार की शाम को वह घर से ट्यूशन के लिए निकला था. उस समय रास्ते मे आरोपी अजय उर्फ राजू पिता लक्ष्मण भील मिला और उसने उसे पकड़कर उससे जबरन जय श्री राम के नारे लगवाए. 

पीड़ित बालक के परिजन का कहना है कि, उनका बालक नवोदय विद्यालय की तैयारी कर रहा है. इसके लिए वह ट्यूशन जा रहा था. रास्ते में दुर्गा कॉलोनी के पास आरोपी अजय उर्फ राजू पिता लक्ष्मण भील आया. वह बालक को जानता था. उसने रास्ता रोककर कहा कि जय श्री राम बोल वरना आगे नहीं जाने दूंगा. बालक ने मना किया तो उसके गाल पर दो बार थप्पड़ जड़े, फिर उसने जय श्री राम बोला तो छोड़ दिया. जब बालक ने पूरी घटना घर आकर बताई तो परिवार ने पंधाना थाने जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर खंडवा डीएसपी हेडक्वार्टर अनिल चौहान ने बताया कि थाना पंधाना पुलिस को एक शिकायत मिली कि एक बच्चा जब ट्यूशन जा रहा था तब आरोपी अजय उर्फ राजू भील ने रास्ते में रोककर जय श्री राम के नारे लगवाए. इस पर थाना पंधाना में धारा 295-ए, 323 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है. विवेचना के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.