विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 04, 2018

मध्य प्रदेश : विस्थापित किसानों के मुद्दे पर धरने पर बैठे यशवंत सिन्हा का साथ देने पहुंचेंगे शत्रुघ्न सिन्हा

किसान नेता शिव कुमार शर्मा ने यशवंत सिन्हा का धरना रविवार को चौथे दिन भी जारी है. उनके धरने का समर्थन करने देर शाम को भाजपा सांसद शत्रुघन सिन्हा भी यहां आ रहे हैं. वह दोपहर साढ़े चार बजे नियमित उड़ान से मुंबई से जबलपुर आएंगे और वहां से लगभग सात बजे नरसिंहपुर पहुंचेगे जहां वह आमसभा को संबोधित करेंगे.

Read Time: 2 mins
मध्य प्रदेश : विस्थापित किसानों के मुद्दे पर धरने पर बैठे यशवंत सिन्हा का साथ देने पहुंचेंगे शत्रुघ्न सिन्हा
यशवंत सिन्हा रात में भी धरना स्थल पर ही सोते हैं.
भोपाल: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में स्थापित हो रहे एनटीपीसी संयंत्र के कारण विस्थापित हुए किसानों और उन पर दर्ज प्रकरणों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा का समर्थन करने रविवार की शाम को भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुधन सिन्हा भी यहां पहुंच रहे हैं. किसान नेता शिव कुमार शर्मा ने यशवंत सिन्हा का धरना रविवार को चौथे दिन भी जारी है. उनके धरने का समर्थन करने देर शाम को भाजपा सांसद शत्रुघन सिन्हा भी यहां आ रहे हैं. वह दोपहर साढ़े चार बजे नियमित उड़ान से मुंबई से जबलपुर आएंगे और वहां से लगभग सात बजे नरसिंहपुर पहुंचेगे जहां वह आमसभा को संबोधित करेंगे.

शत्रुघ्न सिन्हा के निकले बागी स्वर, कहा- भाजपा में दबे हुए सौतेले बेटे जैसा हुआ बर्ताव

ज्ञात हो कि गाडरवारा में स्थापित हो रहे एनटीपीसी संयंत्र के लिए कई किसानों की जमीन को अधिग्रहित किया गया. उन्हें मुआवजा दिए जाने के साथ नौकरी देने का भी वादा किया गया. जब नौकरी नहीं दी तो किसानों ने प्रदर्शन किया. बाद में इन किसानों पर एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किए गए. 

वीडियो : यशवंत सिन्हा के 'राष्ट्रीय मंच' पर बीजेपी के 'शत्रु'

यशवंत सिन्हा किसानों पर दर्ज प्रकरण वापस लेने सहित किसानों की अन्य मांगें पूरी कराने के लिए धरना दे रहे हैं. वह रात में भी धरना स्थल पर ही सोते हैं. प्रशासन ने लगातार उनसे धरना खत्म करने की गुजारिश की मगर वे अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. वहीं प्रशासन उन्हें अपनी मजबूरियां बता रहा है कि दर्ज प्रकरणों को वैधानिक प्रक्रिया पूरी करने पर ही खत्म किया जा सकता है. सिन्हा के धरने को आम आदमी पार्टी का भी समर्थन मिल चुका है. आप के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल भी उनके साथ शनिवार से धरने पर बैठ गए हैं.

इनपुट : आईएनएस

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;