MP: इंदौर में 9 ओमिक्रॉन मरीजों के संपर्क में आए 164 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए

अलग-अलग देशों की यात्रा के बाद इंदौर आए नौ ओमिक्रॉन संक्रमितों में से सात लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं जबकि दो व्यक्तियों का इलाज जारी है.

MP: इंदौर में 9 ओमिक्रॉन मरीजों के संपर्क में आए 164 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए

प्रतीकात्‍मक फोटो

इंदौर:

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के इंदौर में स्वास्थ्य विभाग ने नौ ओमिक्रॉन संक्रमितों (Omicron Infected)के संपर्क में आए कुल 164 लोगों के नमूने लेकर कोविड-19 की जांच के लिए भेजे हैं. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बीएस सैत्या ने सोमवार को यह जानकारी दी.उन्होंने बताया, ‘‘अगर 164 लोगों में से कोई व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाता है, तो हम उसका नमूना दिल्ली के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) भेजकर इसकी जीनोम सीक्वेंसिंग कराएंगे ताकि पता चल सके कि वह कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित है या नहीं.''गौरतलब है कि कोरोना लहर के दौरान मध्‍य प्रदेश में इस वायरस के सबसे ज्‍यादा मामले इंदौर शहर में ही आए थे. 

सैत्या ने बताया कि अलग-अलग देशों की यात्रा के बाद इंदौर आए नौ ओमिक्रॉन संक्रमितों में से सात लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं जबकि दो व्यक्तियों का इलाज जारी है.उन्होंने बताया, ‘‘शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती दोनों ओमीक्रोन संक्रमितों की हालत फिलहाल ठीक है.'' सीएमएचओ ने यह भी बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 14 नये मामले मिलने से इंदौर में महामारी के मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 1,53,572 पर पहुंच गई है. इनमें से 1,395 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ रहा, केंद्र ने राज्यों को किया सतर्क
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)