विज्ञापन
This Article is From May 13, 2020

बैल के साथ खुद कंधा लगाकर बैलगाड़ी खींचता दिखा शख्स, दिल को झकझोर देने वाला Video आया सामने

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच दिल को झकझोर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.

बैल के साथ खुद कंधा लगाकर बैलगाड़ी खींचता दिखा शख्स, दिल को झकझोर देने वाला Video आया सामने
बैल के साथ खुद कंधा लगाकर बैलगाड़ी खींचता दिखा ये शख्स
भोपाल:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच बेहद ही चौंका देने वाला वीडियो सामने आया है. एक शख्स अपने परिवार के साथ घर जाने के लिए बैलगाड़ी का सहारा लिया. बैलगाड़ी में एक तरफ बैल और दूसरी तरफ खुद कंधे से खींचता हुआ दिखाई दिया. यह वीडियो मन को काफी झकझोर देने वाला है. हालांकि यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरस हो गया है. जो व्यक्ति अपने कंधे पर बैलगाड़ी रखकर खींच रहा है वह अपने घर जाने के लिए जद्दोजहद में लगा हुआ है. उसके साथ बैलगाड़ी पर उसका परिवार भी है. मध्य प्रदेश में नेशलन हाईवे पर दिखे इस दृश्य को भुलाया नहीं जा सकता. मिली जानकारी के अनुसार ये हाईवे संख्या तीन है, जो इंदौर जिले से होकर गुजरती है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हाईवे एक बैलगाड़ी धीमी चाल से आगे बढ़ती दिखायी देती है. जिसमें एक बैल और एक व्यक्ति साथ-साथ जुते नजर आते हैं. घर-गृहस्थी के कुछ सामान से लदी बैलगाड़ी में एक महिला और एक युवक बैठे दिखायी दे रहे हैं. बैल के साथ जुतकर गाड़ी खींचता दिखा व्यक्ति वीडियो में अपना नाम राहुल बता रहा है और उसकी उम्र 40 साल के आस-पास मालूम पड़ती है.

बैल के साथ गाड़ी में जुता व्यक्ति वीडियो में कहता सुनायी पड़ता है, "मैं (इंदौर शहर के पास स्थित) पत्थरमुंडला गांव का रहने वाला हूं और (नजदीकी कस्बे) महू से निकला हूं. गाड़ी में मेरी भाभी और छोटा भाई बैठे हैं. हम गांव-देहातों की ओर जा रहे हैं."

बैल के साथ गाड़ी में जुते व्यक्ति ने लाचारगी भरे स्वर में कहा, "(लॉकडाउन के कारण) बसें भी नहीं चल रही हैं. अगर बसें चलतीं, तो हम बस से ही सफर करते। मेरे पिता, मेरा भाई और मेरी बहन आगे पैदल चले गये हैं."

राहुल ने बताया कि उसका परिवार गांव-गांव घूमकर बैलों की खरीद-फरोख्त का काम करता है. वीडियो में इस व्यक्ति ने कहा, "आखिर हम क्या करें? मेरे पास दो बैल थे। लेकिन मेरे घर में आटा और खाना पकाने का दूसरा सामान खत्म हो गया था. इसके चलते मैंने 15,000 रुपये कीमत का एक बैल केवल 5,000 रुपये में 15 दिन पहले ही बेच दिया ताकि मैं अपने घर का खर्च चला सकूं."

इस बीच, प्रशासन ने इस वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है. अनुविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) प्रतुल सिन्हा ने बुधवार को बताया, "मैंने महू की जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) को मामले की पूरी सचाई पता लगाने के निर्देश दिये हैं." सिन्हा ने बताया कि वीडियो में बैलगाड़ी में जुते दिखायी दिये व्यक्ति की तलाश की जा रही है और संबंधित सरकारी योजना के तहत उसके परिवार की हरसंभव मदद की जायेगी. (इनपुट भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com