Madhya Pradesh: कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित इंदौर को राहत, 16 महीने में पहली बार मिला सिर्फ एक नया केस

Madhya Pradesh: करीब 35 लाख की आबादी वाले इंदौर में गुजरे 16 महीनों के दौरान कोविड-19 के करीब 1.53 लाख मरीज मिले हैं. इनमें से 1,391 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. 

Madhya Pradesh: कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित इंदौर को राहत, 16 महीने में पहली बार मिला सिर्फ एक नया केस

16 महीने के दौरान पहली बार एक दिन में मिला केवल एक नया संक्रमित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर (Indore) जिले में महामारी की तीसरी लहर के खतरे से निपटने की तैयारियों के बीच स्वास्थ्य विभाग को पिछले 24 घंटों के दौरान केवल एक नया संक्रमित मिला है. यह दैनिक आधार पर महामारी के नये मरीजों का गत 16 महीनों का सबसे कम आंकड़ा है. 

कोविड-19 की रोकथाम के लिए नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने "पीटीआई-भाषा" को बताया, "हमें पिछले 24 घंटे में 8,923 नमूनों की जांच में केवल एक नया संक्रमित मिला है." उन्होंने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर का प्रभाव घटने और बढ़ते टीकाकरण से जिले में महामारी के नये मामले इकाई अंक पर सिमट गए हैं. मालाकार ने बताया कि जिले में फिलहाल कोविड-19 के 61 मरीजों का उपचार चल रहा है. 

नोडल अधिकारी ने हालांकि कहा, "कोविड-19 के मामले घटने से स्थानीय लोगों को कोई खुशफहमी नहीं पालनी चाहिए क्योंकि महामारी से बचाव के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन की स्थिति में इसकी तीसरी लहर का खतरा अब भी बना हुआ है. हम इस खतरे से निपटने के लिए जरूरी तैयारियां कर रहे हैं."

अधिकारियों ने बताया कि इंदौर जिले में कोविड-19 के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च 2020 से हुई, जब पहले चार मरीजों में महामारी की पुष्टि हुई थी. 

अधिकारियों के मुताबिक करीब महीनों के 35 लाख की आबादी वाले जिले में गुजरे 16 दौरान कोविड-19 के करीब 1.53 लाख मरीज मिले हैं. इनमें से 1,391 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)