मध्य प्रदेश कर्मचारी संघ ने विदिशा में दिया धरना, 29 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

मध्य प्रदेश कर्मचारी संघ ने विदिशा के माधवगंज चौराहे पर 29 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने शहर के मुख्य मार्गो से रैली निकालकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा.

मध्य प्रदेश कर्मचारी संघ ने विदिशा में दिया धरना, 29 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

29 सूत्रीय मांगों को लेकर मध्य प्रदेश कर्मचारी संघ का धरना

विदिशा:

मध्य प्रदेश कर्मचारी संघ विदिशा समेत राज्य के सभी जिलों में 29 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रहा है. विदिशा में कई विभागों के कर्मचारी-अधिकारी इन 29 सूत्रीय मांगों में सबसे अहम पेंशन बहाली की मांग को लेकर इस आंदोलन में शामिल हुए. अपनी 29 सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों ने विदिशा के कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा है. इतना ही नहीं कर्मचारियों और अधिकारियों ने 29 सूत्रीय मांगों को लेकर शहर के मुख्य मार्गों से वाहन रैली निकालकर कर्मचारी एकता के नारे भी लगाए.


 कोटा में भारी बारिश के चलते अलर्ट मोड पर एनडीआरएफ की टीमें


मध्य प्रदेश कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र यादव ने बताया कि हम लोग कई बार पेंशन बहाली की मांग के लिए सरकार से निवेदन कर चुके हैं. वैसे तो हमने 29 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार को ज्ञापन दिया है जिनमें पेंशन बहाली की मुख्य मांग शामिल है. वहीं, मध्य प्रदेश कर्मचारी संघ के प्रदेश पद अधिकारी उमराव सिंह ने कहा कि यह आंदोलन बड़े पैमाने पर मध्य प्रदेश के करीब 51 जिलों में चल रहा है. हम लोग 29 सूत्रीय मांगों को लेकर यह आंदोलन कर रहे हैं.

शिवपुरी: खेत में मिला 15 फीट लंबा अजगर, कड़ी मशक्कत के बाद पकड़कर जंगल में छोड़ा

गेस्ट शिक्षकों ने नियमितीकरण की मांग की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर गेस्ट शिक्षकों ने भी कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया. ज्ञापन के जरिए गेस्ट शिक्षकों ने अपनी वेतन वृद्धि और नियमितीकरण की मांग की. उन्होंने कहा कि काफी लंबा समय हो जाने के बाद भी ना तो हम लोगों का वेतन बढ़ाया जा रहा है ना ही हम लोगों का नियमितीकरण किया जा रहा है, जबकि हम लोग शिक्षा विभाग का एक अंग हैं.