शिवपुरी: खेत में मिला 15 फीट लंबा अजगर, कड़ी मशक्कत के बाद पकड़कर जंगल में छोड़ा

नरवर तहसील में स्थित एक गांव के खेत में 15 फीट लंबा अजगर मिलने से सनसनी फैल गई. जिसके बाद वन विभाग की टीम और सपेरे ने सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया.

शिवपुरी: खेत में मिला 15 फीट लंबा अजगर, कड़ी मशक्कत के बाद पकड़कर जंगल में छोड़ा

15 फीट लंबा अजगर मिलने से सनसनी

शिवपुरी:

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के एक खेत में अजगर दिखने से हड़कंप मच गया. अजगर को देखते ही लोगों ने फौरन इसकी सूचना वन विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम सपेरे समेत मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद इस 15 फीट लंबे अजगर को काबू में कर जंगल में छोड़ दिया. 

सिंगरौली: 5 साल के लापता मासूम बच्चे का शव मिलने से हड़कंप, बायां हाथ गायब


जानकारी के मुताबिक शिवपुरी जिले के नरवर तहसील से 10 किलोमीटर दूर एरांद गांव के एक व्यक्ति अवतार सिंह गुर्जर के खेत में रात के समय कुछ हलचल सुनाई दी. जिसके बाद छानबीन पर पता चला कि खेत में एक बड़ा सा अजगर डेरा डाले हुए है. अवतार सिंह ने फौरन इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग ने इसकी जानकारी सपेरे सलमान पठान को दी. खेत में अजगर होने की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम और सपेरा मौके पर पहुंचे और खेत का मुआयना करने पर उन्हें 15 फीट लंबा अजगर दिखा, जिसे कड़ी मशक्कत के बाद उन्होंने काबू किया और जंगल में छोड़ दिया.

 विश्व के बेस्ट शहरों की लिस्ट में झीलों की नगरी उदयपुर को मिला दूसरा स्थान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अजगर को पकड़ने वाले सलमान पठान का कहना है कि अजगर काफी खतरनाक था और इसकी लंबाई करीब 15 फीट से ज्यादा थी, जिसने मुझ पर कई बार हमला किया लेकिन मुझे इनसे निपटना आता है इसलिए सावधानी से इसे रेस्क्यू कर वापस जंगल में छोड़ दिया. अगर यह अजगर खेत के आसपास ही रहता तो यह काफी खतरनाक हो सकता था.