मध्य प्रदेश: शहडोल में ऑक्सीजन की कमी से 6 कोरोना मरीजों की मौत

कोरोना संक्रमण के साथ साथ संसाधनों की कमी और अस्पतालों की लापरवाही अब मरीजों की जान पर आफत बनकर टूट रही है.

मध्य प्रदेश: शहडोल में ऑक्सीजन की कमी से 6 कोरोना मरीजों की मौत

मरीजों की मौत के बाद बिलखते परिजन

शहडोल:

कोरोना संक्रमण के साथ साथ संसाधनों की कमी और अस्पतालों की लापरवाही अब मरीजों की जान पर आफत बनकर टूट रही है. मध्य प्रदेश के शहडोल में ऐसा कुछ नजारा देखने को मिला, जहां ऑक्सीजन की कमी के चलते 6 मरीजों की मौत हो गई. यह सभी मरीज शहडोल के मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे. जानकारी के मुताबिक अस्पताल के लिक्विड ऑक्सीजन टैंक में प्रेशर कम होने के चलते मरीजों की मौत हुई है. अब इन मौतों पर अस्पताल का प्रशासन और मरीजों के परिजन आमने सामने हो गए हैं. 


जहां परिजनों का आरोप है कि आक्सीजन सिलेंडर खत्म होने से मौतें हुई हैं तो वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि आईसीयू वार्ड में कुल 62 मरीज थे जिनकी हालत गंभीर है, अगर ऑक्सीजन खत्म होता तो बाकी के मरीजों पर भी इसका असर पड़ता लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मध्य प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 संक्रमण से 66 और लोगों की मौत हो गई तथा 11,269 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. राज्य में एक दिन में नए रोगियों एवं इससे मरने वालों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार शनिवार को प्रदेश में 66 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ इस वायरस से राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,491 हो गई है.