इंदौर इच्छापुर हाईवे पर कावड़ियों की सुरक्षा के लिए भारी वाहन किए जाएंगे प्रतिबंधित

अधिकांश कावड़िए इंदौर-इच्छापुर हाईवे का उपयोग करते हैं. इस नेशनल हाईवे पर भारी और माल वाहक वाहन भी निकलते हैं. ऐसे में दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.

इंदौर इच्छापुर हाईवे पर कावड़ियों की सुरक्षा के लिए भारी वाहन किए जाएंगे प्रतिबंधित

प्रतीकात्मक फोटो

खंडवा: श्रावण माह 4 जुलाई से शुरू हो रहा है. ऐसे में देशभर के साथ ही निमाड़-मालवा क्षेत्र के भी लाखों श्रद्धालु कावड़ यात्रा पर निकलते हैं. कावड़िए तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में नर्मदा स्नान कर ज्योतिर्लिंग का अभिषेक करते हैं. यहां से अधिकांश कावड़िए उज्जैन महाकाल भी जाते हैं. इस दौरान अधिकांश कावड़िए इंदौर-इच्छापुर हाईवे का उपयोग करते हैं. इस नेशनल हाईवे पर भारी और माल वाहक वाहन भी निकलते हैं. ऐसे में दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. कावड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए इस हाईवे पर सुबह 6 से रात 10 बजे तक भारी वाहनों का संचालन प्रतिबंधित किया जा रहा है. यह प्रतिबंध 10 जुलाई से शुरू होकर 28 अगस्त (महाराष्ट्रीयन सावन शामिल) तक जारी रहेगा.

यह रहेगी परिवर्तित ट्रैफिक व्यवस्था

 खंडवा पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि कावड़ यात्रियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए भारी वाहनों को प्रतिबंधित कर अन्य मार्गों पर डायवर्ट किया गया है. उन्होंने बताया कि बुरहानपुर की ओर से आने वाले भारी वाहन खंडवा जिले के देशगांव से खरगोन होकर एबी रोड पर निकल सकेंगे. इसी तरह इंदौर की ओर से आने वाले भारी वाहन भी एबी रोड से खरगोन होकर देशगांव होते हुए बुरहानपुर की ओर जा सकेंगे.

मध्य प्रदेश: पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाल 1 घंटे के भीतर मोटरसाइकिल चोर को दबोचा

आवश्यक सेवाओं के वाहनों को रहेगी छूट  

एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने बताया कि प्रतिबंध अवधि के दौरान जरूरी सेवाओं में जुटे वाहनों को मुक्त रखा गया है. इनमें दूध, नगर निगम का स्वास्थ्य अमला, पुलिस, फायर ब्रिगेड, पानी टैंकर, आर्मी वाहन, विद्युत कंपनी के सुधार वाहन, गैस वितरण वाहन और सब्जी वाहनों को इस प्रतिबंध से आवागमन में छूट रहेगी. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा की दृष्टि से चेक प्वाइंट भी बनाए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com