मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र दीपक जोशी ने बीजेपी छोड़ी, कांग्रेस में जाएंगे

पूर्व मंत्री दीपक जोशी आज कांग्रेस में होंगे शामिल, विधानसभा चुनाव में बुधनी सीट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टक्कर देने की तैयारी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र दीपक जोशी ने बीजेपी छोड़ी, कांग्रेस में जाएंगे

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने बीजेपी छोड़ दी है और वे कांग्रेस में शामिल होंगे.

भोपाल:

कयासों पर विराम लगाते हुए आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने बीजेपी छोड़ने की घोषणा कर दी. वे आज ही कांग्रेस में शामिल होंगे. वे विधानसभा चुनाव में बुधनी सीट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टक्कर देने की तैयारी कर रहे हैं. कुछ दिनों से यह कयास लगाए जा रहे थे कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री दीपक जोशी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 

दीपक जोशी ने सोमवार को संकेत दिया था कि वे जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कैलाश जोशी के बेटे और तीन बार विधायक रहे दीपक जोशी का कांग्रेस में जाना राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका है. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

दीपक जोशी के आज, यानी छह मई को कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें कुछ दिनों से लगाई जा रही थीं. इस बारे में उन्होंने खुद कहा था कि इसकी पूरी संभावना है. पार्टी छोड़ने का कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि, ‘‘मेरे पिता की विरासत ईमानदारी थी. मैंने बागली विधानसभा क्षेत्र के विकास में भ्रष्टाचार से संबंधित विभिन्न मुद्दों को उठाया था, लेकिन उन मामलों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.'

दीपक जोशी देवास जिले की बागली विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने कहा था कि, ‘‘मेरे पिताजी अपनी ईमानदारी के लिए जाने जाते थे और मैं अपने पिता की विरासत को आगे ले जाऊंगा.''

दीपक जोशी सन 2003 में देवास जिले की बागली सीट से बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल करके पहली बार विधानसभा में गए थे. बाद में वे देवास जिले के ही हाटपिपल्या विधानसभा क्षेत्र से दो बार 2008 और 2013 में चुनाव जीते. तीसरी बार विधायक बनने के बाद वे शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में शामिल हो गए. दीपक जोशी साल 2018 तक विधायक रहे.

दीपक जोशी साल 2018 में हाटपिपल्या सीट पर कांग्रेस के मनोज चौधरी से चुनाव हार गए थे. हालांकि 2020 में मनोज चौधरी बीजेपी में शामिल हो गए और उसके बाद हुए हाटपिपल्या सीट के उपचुनाव में वे बीजेपी के टिकट पर फिर से जीत गए.

मनोज चौधरी ज्योतिरादित्य सिंधिया के उन वफादार विधायकों में शामिल थे जो मार्च 2020 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. इससे कांग्रेस की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आकर गिर गई थी. बताया जाता है कि मनोज चौधरी के बीजेपी में शामिल होने के बाद से दीपक जोशी पार्टी में काफी हद तक दरकिनार कर दिए गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें :