"अब भाई का यूज करना..." : सजा में राहत के बाद कांग्रेस MLA ने गृहमंत्री के पैर छूकर बढ़ाया MP का सियासी पारा; देखें VIDEO

कांग्रेस विधायक ऐदल सिंह कंसाना के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद नवंबर 2020 में सुमावली में उपचुनाव हुआ था.

(वीडियो ग्रैब)

भोपाल :

सरकारी जमीन बेचने के आरोप में बुरी तरह घिरे मध्‍य प्रदेश के मुरैना जिले के सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह को हाईकोर्ट से सज़ा पर राहत मिल गई है. बुधवार को वे प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से मिलने पहुंचे लेकिन यहां नया सियासी बावेला शुरू हो गया. कुशवाहा ने गृहमंत्री के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और कहा - अब भाई का यूज करना आपका काम है.

दरअसल, कांग्रेस विधायक ऐदल सिंह कंसाना के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद नवंबर 2020 में सुमावली में उपचुनाव हुआ था. इसमें कांग्रेस के अजब सिंह कुशवाहा ने बीजेपी के ऐदल सिंह कंसाना को हरा दिया लेकिन कुछ दिनों बाद ही अजब सिंह सरकारी जमीन को फर्जी तरीके से दो बार बेचने के आरोपी बने. 

10 साल पहले ग्वालियर के महाराजपुरा में पीएल शाक्य नाम के शख्स ने अजब सिंह कुशवाह से 7.43 लाख रुपए में ज़मीन खरीदे लेकिन जब घर बनाने पहुंचे तो पता लगा कि ये सरकारी जमीन है जिसका सौदा पहले भी हो चुका है. शाक्य ने आरोप लगाया था कि पैसे मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी और जातिसूचक गालियां दी गईं. वर्ष 2014 में इस मामले में FIR हुई थी.

पिछले साल ग्वालियर के विशेष न्यायाधीश एमपी एमएलए की कोर्ट ने अजब सिंह कुशवाह को दो साल की सजा उनकी पत्नी शीला देवी और एक अन्य कृष्ण गोपाल चौरसिया को भी दोषी मानते हुए सज़ा के साथ 10-10 हज़ार रुपए का जुर्माना भी लगाया था, जिसके बाद उनकी विधायकी ख़तरे में थी. 

बहरहाल, मंगलवार को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने कांग्रेस विधायक को मिली दो साल की सजा पर आगामी सुनवाई तक रोक लगा दी. कुशवाहा की जमानत अर्जी भी स्वीकार कर ली है,  हालांकि, कोर्ट ने उनकी पत्नी शीला कुशवाह की जमानत याचिका निरस्त कर दी.  बुधवार को कुशवाह गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र से मिलने पहुंचे और कहा - सब आपकी कृपा से हुआ है. यह सुनकर ये सुनकर नरोत्तम ने कहा- इन्हें मिठाई खिलाओ. इसके बाद विधायक अजब सिंह ने कहा- अब भाई का यूज करना आपका काम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- NDTV EXCLUSIVE: सिर्फ 25% घरों में हैं दरारें, जोशीमठ खत्म नहीं हो रहा है : उत्तराखंड CM पुष्कर धामी
-- जजों की नियुक्ति को लेकर SC कॉलेजियम ने कानून मंत्रालय को नोट लिखकर भेजा, बाध्यता याद दिलाई