विज्ञापन
This Article is From Nov 07, 2017

छत्तीसगढ़ में ऑपरेशन 'प्रहार 2': सुरक्षा बलों का दावा, 6 माओवादी हुए ढेर

छत्तीसगढ़ पुलिस ने बस्तर के जंगलों में 6 बड़े नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. सुरक्षाबलों ने इसे ऑपरेशन प्रहार-2 का नाम दिया था.

छत्तीसगढ़ में ऑपरेशन 'प्रहार 2': सुरक्षा बलों का दावा, 6 माओवादी हुए ढेर
फाइल फोटो
भोपाल: छत्तीसगढ़ पुलिस ने बस्तर के जंगलों में 6 बड़े नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. सुरक्षाबलों ने इसे ऑपरेशन प्रहार-2 का नाम दिया था. ऑपरेशन में लगे अधिकारियों के मुताबिक सोमवार से जारी इस ऑपरेशन में 2 हजार जवान शामिल थे. छत्तीसगढ के सभी नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ये अभियान चलाया गया था. इस अभियान में अबुझमाड़ के नारायणपुर में 6 बड़े नक्सलियों को मार गिराने के साथ पुलिस ने बड़ी तादाद में हथियार भी बरामद करने का दावा किया है.

पुलिस का ये भी कहना है कि 'प्रहार 2' में कई माओवादी घायल हुए हैं. सुकमा में बड़ी तादाद में विस्फोटक और हथियार बनाने के समान को नष्ट कर दिया गया है. स्पेशल डीजी (नक्सल ऑपरेशन) डीएम अवस्थी ने बताया कि इसे सातों जिलों में चलाया गया. नारायणपुर की हमारी टीम ने 6 नक्सलियों को मार गिराया. उनके पास से 9 हथियार बरामद किए गए हैं.

सुरक्षा बल इसे बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रहे हैं, क्योंकि इससे पहले इस इलाके में कभी पुलिस नहीं पहुंच पाई थी. ऑपरेशन प्रहार-1 में सुरक्षाबलों ने 20 से अधिक माओवादियों के मारे जाने का दावा किया था, लेकिन उनके शव बरामद नहीं कर पाई थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com