ट्रक के ज़रिए पेंच नेशनल पार्क से कूनो नेशनल पार्क जा रहे 26 में से 12 चीतल लापता

पेंच नेशनल पार्क से 26 चीतलों को ट्रक के ज़रिए कूनो नेशनल पार्क ले जाया जा रहा था, लेकिन जब ये ट्रक कूनो पहुंचा तो इसमें सिर्फ 14 चीतल ही थे बाकि 12 चीतल गायब थे, जिसके बाद मामले में कार्रवाई करते हुए एक वनकर्मी को निलंबित कर दिया गया है.

ट्रक के ज़रिए पेंच नेशनल पार्क से कूनो नेशनल पार्क जा रहे 26 में से 12 चीतल लापता

कूनो नेशनल पार्क जा रहे 26 में से 12 चीतल लापता

सिवनी:

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पेंच नेशनल पार्क से 26 चीतल कूनो नेशनल पार्क में चीतों के भोजन के लिए भेजे गए थे लेकिन कूनो नेशनल पार्क पहुंचते-पहुंचते 26 चीतलों में से सिर्फ 14 चीतल ही यहां पहुंच पाए. जब वनकर्मियों से बाकि 12 चीतलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि चीतलों को ले जा रहे ट्रक का दरवाजा खुल जाने पर 12 चीतल जंगल में भाग गए.

14 जुलाई से शुरू हो रहा राजस्थान विधानसभा का आखिरी सत्र, कई अहम बिल लाने की तैयारी में अशोक गहलोत सरकार

दरअसल, 7 जुलाई को पेंच टाइगर रिजर्व से कूनो नेशनल पार्क में चीतों के लिए 26 नर और मादा चीतल भेजे गए थे जिनमें से कुल 14 चीतल ही कूनो नेशनल पार्क तक पहुंच पाए. इस बात की जानकारी मिलने पर पेंच टाइगर रिजर्व के उपसंचालक ने वनकर्मी सुखराम उईके को निलंबित कर दिया है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर विभाग में खलबली मची हुई है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. 

बाड़मेर में बारिश के कारण गर्मी से मिली राहत, लेकिन अब डरा रहा मलेरिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, 26 चीतलों को ट्रक के ज़रिए पेंच नेशनल पार्क से कूनो नेशनल पार्क ला रहे कर्मियों का कहना है कि अचानक ट्रक का दरवाजा खुल गया और 12 चीतल कूदकर जंगल में भाग गए. इस पर अधिकारियों का कहना है कि कर्मचारी के बयानों में कितनी सच्चाई है इसकी जांच की जा रही है और इसके अलावा अगर और भी जिम्मेदार लापरवाही करते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामले में वन कर्मी सुखराम उइके को निलंबित कर दिया गया है.