गैंगस्टर सुरेश पुजारी को फिलीपींस से भारत लाया गया, मुंबई और कर्नाटक में था आतंक

अधिकारी ने बताया कि पुजारी 15 साल से अधिक समय से फरार था और उसे अक्टूबर में फिलीपींस में पकड़ा गया था. उसके खिलाफ ठाणे में जबरन वसूली के कुल 23 मामले दर्ज हैं.

गैंगस्टर सुरेश पुजारी को फिलीपींस से भारत लाया गया, मुंबई और कर्नाटक में था आतंक

गैंगस्टर सुरेश पुजारी को फिलीपींस से भारत लाया गया ( प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई:

मुंबई ( Mumbai) और कर्नाटक ( Karnataka) में जबरन वसूली के कई मामलों में वांछित गैंगस्टर सुरेश पुजारी को फिलीपींस से भारत लाया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुजारी मुंबई और इसके पास के इलाकों ठाणे, कल्याण, उल्हासनगर और डोंबिवली में भी जबरन वसूली के मामलों में वांछित है, उसे गिरफ्तार कर और फिलीपींस से प्रत्यर्पित करने के बाद मंगलवार देर रात भारत लाया गया. अधिकारी ने बताया कि खुफिया ब्यूरो (आईबी) और सीबीआई के अधिकारियों ने पुजारी के दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद उसे हिरासत में ले लिया.

किसानों को मारने की 'सुनियोजित साजिश' : लखीमपुर केस में 'मंत्री-पुत्र' पर बोली पुलिस

अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पूछताछ के बाद उसे मुंबई पुलिस को सौंप दिया जाएगा. मुंबई अपराध शाखा की एक टीम उसे हिरासत में लेने के लिए पहले से ही दिल्ली में है.  मुंबई और ठाणे पुलिस ने जबरन वसूली के कई मामलों के बाद क्रमश: 2017 और 2018 में उसके खिलाफ ‘रेड कॉर्नर नोटिस' जारी किया था. 

मुंबई से सटे रायगढ़ जिले के पर्यटन स्थल पर महिला का सिर कटा शव मिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने बताया कि पुजारी 15 साल से अधिक समय से फरार था और उसे अक्टूबर में फिलीपींस में पकड़ा गया था. उसके खिलाफ ठाणे में जबरन वसूली के कुल 23 मामले दर्ज हैं. सुरेश गैंगस्टर रवि पुजारी का करीबी रिश्तेदार है और 2007 में उससे अलग हो गया था. इसके बाद वह विदेश भाग गया था. अधिकारी ने कहा कि अपराध के क्षेत्र में अपने शुरुआती दिनों में उसने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और रवि पुजारी के साथ काम किया और बाद में अपना खुद का गिरोह बना लिया. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)