बारिश : कहीं आफत तो कहीं राहत, महाराष्‍ट्र के कई इलाकों में सड़कें हुईं नदी में तब्‍दील, दिल्‍ली में मौसम खुशनुमा

महाराष्‍ट्र के कई इलाकों में देर रात से हो रही मूसलाधार बरसात के चलते सड़कें, नदी में तब्दील हो गई हैं. अहमदनगर जिले की तस्‍वीरों में सड़कों पर कमर के ऊपर तक पानी जमा है. पालघर जिले के नालासोपारा इलाके में सुबह से हो रही बारिश के चलते जलभराव हुआ.

बारिश : कहीं आफत तो कहीं राहत, महाराष्‍ट्र के कई इलाकों में सड़कें हुईं नदी में तब्‍दील, दिल्‍ली में मौसम खुशनुमा

महाराष्‍ट्र के कई इलाकों में लगातार बारिश के कारण सड़कें हुईं तालाब में तब्दील

मुंबई :

Maharashtra: बारिश महाराष्‍ट्र (Maharashtra)में मुसीबत बनकर सामने आई है. राज्‍य के कई इलाकों में देर रात से हो रही मूसलाधार बरसात के चलते सड़कें, नदी में तब्दील हो गई हैं. अहमदनगर जिले की तस्‍वीरों में सड़कों पर कमर के ऊपर तक पानी जमा है. पालघर जिले के नालासोपारा इलाके में सुबह से हो रही बारिश के चलते जलभराव हुआ. राजधानी मुंबई में भी बारिश का दौर जारी है इसके कारण नौकरी पर जाने वाले लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ा रहा है उधर, देश की राजधानी मुंबई सहित उत्‍तर भारत के ज्‍यादातर हिस्‍सों में बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है. दिल्‍ली सहित राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कई हिस्सों में मंगलवार को झमाझम बारिश (Delhi Rains) हुई. हालांकि बारिश के कारण लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा लेकिन इसने गरमी से राहत दी है.


दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश के चलते सड़कों पर ट्रैफिक धीमा हो गया. कुछ जगहों पर जाम जैसी स्थिति भी देखने को मिली. कई इलाकों में बरसात के बीच वाहन सड़क पर फर्राटा भरते हुए दिखे. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली के साथ एनसीआर में भी मध्यम से तेज बारिश होने का अनुमान जताया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


qupd3dg8 महाराष्‍ट्र : बारिश के कारण स्‍कूल जाने वाले बच्‍चों को परेशानी का सामना करना पड़ा
a9nm6engमहाराष्‍ट्र : बारिश के कारण निचले इलाकों की बस्तियों में पानी भर गया 
उधर, दक्षिण के राज्‍य तेलंगाना में भी पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में एक नवविवाहिता सहित चार व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि एक लड़का और एक महिला लापता है. यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी. पुलिस ने बताया कि विकराबाद जिले में एक दुल्हन सहित दो महिलाओं की रविवार रात उनकी कार के एक पुल को पार करते समय पानी में बहने से मौत हो गई. कार में दूल्हे सहित चार अन्य व्यक्ति भी सवार थे. उन्होंने कहा कि इलाके में भारी बारिश के बाद पास के जलाशय में पानी काफी तेजी से बह रहा था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जोड़े की पिछले सप्ताह ही शादी हुई थी और दोनों परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक समारोह में शामिल होकर अपने गांव लौट रहे थे. उन्होंने बताया कि दूल्हा और कार चालक समेत तीन लोग खुद को बचाने में कामयाब रहे जबकि कार के पिछले हिस्से में बैठी दुल्हन और एक अन्य महिला के शव सोमवार को चार किलोमीटर दूर बरामद किए गए. उन्होंने बताया कि एक लड़के का पता लगाया जा रहा था, जो बह गया था.पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के बाद राज्य के कुछ हिस्सों में नदी-नाले उफान पर हैं. (भाषा और एएनआई से भी इनपुट)