मुंबई में मिले कोरोना के 8 नए केस, सभी मामलों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराएगी सरकार

महाराष्ट्र स्वास्थ विभाग के वरिष्ठ अधिकारी संजय खंडारे ने बताया, "केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह के मुताबिक,हम जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सभी सैंपल पुणे और मुंबई स्तिथ लैब में भेजेंगे. फिलहाल राज्य में प्रतिदिन करीब 100 सकारात्मक मामले दर्ज हो रहे हैं. इसलिए इन सभी सकारात्मक नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजेंगे.''

मुंबई में मिले कोरोना के 8 नए केस, सभी मामलों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराएगी सरकार

मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 7 केस दर्ज हुए, लेकिन किसी की मौत नहीं हुई.

मुंबई:

ओमिक्रॉन के नए सब-वेरिएंट BF7 के खतरे के बीच मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस के आठ नए मामले दर्ज हुए. इससे कुल मामलों की संख्या 11,55,064 हो गई है. हालांकि, संक्रमण से जुड़ी कोई नई मौत दर्ज नहीं की गई. इसके बाद नागरिक निकाय के मुताबिक, नए मामलों के बाद अब कोरोना मरीजों के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा. मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 7 केस दर्ज हुए, लेकिन किसी की मौत नहीं हुई.

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि वह कोरोना वायरस से संबंधित केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार जीनोम सीक्वेंसिंग पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, लेकिन शहर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई यात्रियों की स्क्रीनिंग के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

महाराष्ट्र स्वास्थ विभाग के वरिष्ठ अधिकारी संजय खंडारे ने बताया, "केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह के मुताबिक,हम जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सभी सैंपल पुणे और मुंबई स्तिथ लैब में भेजेंगे. फिलहाल राज्य में प्रतिदिन करीब  100 सकारात्मक मामले दर्ज हो रहे हैं. इसलिए इन सभी सकारात्मक नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजेंगे.''

संजय खंडारे ने कहा है कि रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों आदि पर COVID की जांच शुरू करने के मुद्दे पर अभी तक कोई योजना नहीं बनाई है.उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार के और से निर्देशों का इंतजार हैं. उन्होंने कहा कि जीनोम सिक्वेंसिंग के परिणाम और केंद्र सरकार के निर्देशों के आधार पर महाराष्ट्र में कोरोना के नियमों को तय किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी मास टेस्टिंग की कोई योजना नहीं है. खंडारे ने कहा कि हमारा स्वास्थ्य विभाग तैयार है और जरूरत पड़ने पर हम कोविड से संबंधित सभी चिकित्सा व्यवस्थाओं को सक्रिय कर देंगे. 

ये भी पढ़ें:-

चीन में कहर का कारण बने ओमिक्रॉन सब वेरिएंट BF.7 के चार मामले भारत में भी मिले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"भीड़ में पहनें मास्क" : कोरोना से चीन की हालत देखते हुए समीक्षा बैठक के बाद केंद्र की सलाह



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)