पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फाइव स्टार होटल पर आतंकियों का हमला, सुरक्षाकर्मी की मौत

पाकिस्तान के ग्वादर स्थित एक पांच सितारा होटल पर आतंकियों ने हमला कर दिया.

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फाइव स्टार होटल पर आतंकियों का हमला, सुरक्षाकर्मी की मौत

पाकिस्तान के ग्वादर स्थित पांच-सितारा होटल पर आतंकियों ने किया हमला.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर स्थित एक पांच सितारा होटल पर आतंकियों ने हमला कर दिया. होटल पर पहले तीन से चार की संख्या में आए बंदूकधारियों ने कब्जा किया और फिर गोली चलाने लगे. इस दौरान हुई गोलीबारी में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई.रिपोर्ट्स के मुताबिक होटल में तीन बंदूकधारियों के घुसने की खबर है. बताया जा रहा है आतंकी बलूचिस्तान के ग्वादर शहर स्थित पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में घुसे हैं और वहीं से पहली मंजिल से गोलियों की बौछार कर रहे हैं. खबर मिलने के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने पूरे होटल को घेर लिया है.

पाकिस्तान के न्यूज पेपर डॉन ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि कम से कम दो से तीन आतंकी हथियारों के साथ होटल में घुसे हैं. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. स्थानीय पुलिस अधिकारी ने डॉन से बातचीत के दौरान बताया कि करीब चार बजकर 50 मिनट पर पर फाइव स्टार होटल में बदूंकधारियों के घुसने की सूचना मिली.ग्वादर पाकिस्तान के साधन संपन्न प्रांत बलूचिस्तान के दक्षिणी क्षेत्र में स्थित है. यह पाकिस्तान के लिए रणनीतिक महत्व का शहर है. यहां चीन के वित्तपोषण से बंदरगाह का भी निर्माण चल रहा है.डॉन न्यूज ने ग्वादर थाने के प्रभारी असलम बांगुलजई के हवाले से बताया कि पील कॉन्टिनेंटल होटल में स्थिति को संभालने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल, आतंकवाद निरोधक बल और सेना मौजूद है. सेना की मीडिया इकाई इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि तीन आतंकवादियों ने होटल में जबर्दस्ती प्रवेश का प्रयास किया. प्रवेशद्वार पर एक सुरक्षा गार्ड ने उन्हें चुनौती दी जिसके बाद आतंकवादियों ने गोली चलाकर उसे मार डाला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों और नौसेना, सैन्यकर्मियों के बीच मुठभेड़ जारी है.होटल में आमतौर पर व्यापार और अवकाश पर आये यात्री रुकते हैं. यह होटल ग्वादर में वेस्ट बे से दक्षिण में फिश हार्बर रोड पर कोह ए बातिल में स्थित है.फ्रंटियर कोर कर्मियों ने होटल की घेराबंदी कर दी.एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बलूचिस्तान के सूचना मंत्री जहूर बुलेदी के हवाले से कहा कि होटल में रुके सभी विदेशी एवं स्थानीय मेहमानों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.चीन सीपेक के तहत बलूचिस्तान में भारी निवेश कर रहा है. एसएचओ बांगुलजई ने कहा, ‘‘शाम चार बजकर 50 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर हमें सूचना मिली कि पीसी होटल में तीन से चार सशस्त्र व्यक्ति हैं.''अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस महानिरीक्षक मोहसिन हसन बट ने कहा, ‘‘दो से तीन बंदूकधारियों ने पहले गोली चलाई और उसके बाद होटल में घुसे.'' उन्होंने कहा, ‘‘95 प्रतिशत होटल को खाली करा लिया गया है.''  सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अभियान जारी है.''    प्रांतीय पुलिस प्रमुख ने कहा कि ‘‘हो सकता है कि हमलावर हमला करने के लिए नौका में आये हों.''