पीएम मोदी के वार पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- जवानों के बलिदानों के पीछे छिपने के बजाय इन सवालों का जवाब दें

सैम पित्रोदा के एक बयान को लेकर पीएम मोदी के हमले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि मोदी को जवानों के पराक्रम और बलिदान के पीछे छिपने के बजाय रोजगार संकट और अर्थव्यवस्था की बदहाली जैसे मुद्दों पर जवाब देना चाहिए.

पीएम मोदी के वार पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- जवानों के बलिदानों के पीछे छिपने के बजाय इन सवालों का जवाब दें

सुरजेवाला ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद PM कार्बेट पार्क में शूटिंग कर रहे थे

नई दिल्ली:

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) के एक बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के हमले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को कहा कि मोदी को जवानों के पराक्रम और बलिदान के पीछे छिपने के बजाय रोजगार संकट और अर्थव्यवस्था की बदहाली जैसे मुद्दों पर जवाब देना चाहिए.पार्टी ने बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई से जुड़ी पित्रोदा की टिप्पणी को उनकी निजी राय भी करार दिया. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने एक बयान में कहा, ''पुलवामा आतंकी हमला मोदी सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी गंभीर विफलता थी.  

बालाकोट स्ट्राइक पर सवाल उठाने पर PM का कांग्रेस पर निशाना: ये न्यू इंडिया है, आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे

उन्होंने कहा कि 'बालाकोट में कार्रवाई हमारी वायुसेना के वीरता और शौर्य का सबसे बेहतरीन उदाहरण है.' उन्होंने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन और पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों में कभी सफल नहीं होंगे. सुरजेवाला ने कहा कि सच्चाई यह है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री कार्बेट पार्क में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. उन्होंने कहा मोदी जी और भाजपा को किसी निजी राय का इस्तेमाल जहर फैलाने के लिए नहीं करना चाहिए.

रामगोपाल यादव के बयान पर घमासान, CM योगी आदित्यनाथ बोले- देश से माफी मांगनी चाहिए

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि मोदी को जवानों के पराक्रम और बलिदान के पीछे छिपने के बजाय रोजगार संकट, कृषि संकट, जीएसटी की त्रासदी और अर्थव्यवस्था की बदहाली जैसे मुद्दों पर जवाब देना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पित्रोदा द्वारा कथित तौर पर सवाल किए जाने के बाद निशाना साधते हुए कहा कि सुरक्षाबलों को नीचा दिखाना विपक्ष की आदत है. 

पुलवामा हमले को राम गोपाल यादव ने बताया 'साजिश', कहा- सरकार बदलेगी तो होगी जांच, फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

खबरों के मुताबिक पित्रोदा ने कहा था कि क्या हमने सच में हमला किया था? क्या सच में 300 आतंकी मारे गए थे? विवाद खड़ा होने के बाद पित्रोदा ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने एक नागरिक की हैसियत से सवाल किया था. उन्होंने कहा, ''मैंने सिर्फ एक नागरिक के रूप में कहा कि मैं यह जानने का हकदार हूं कि क्या हुआ। मैं पार्टी की तरफ से नहीं, सिर्फ एक नागरिक के रूप में बोल रहा हूं. मुझे यह जानने का अधिकार है और इसमें क्या गलत है? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video:जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों की चुनौतियों से भरी जिंदगी