विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2022

दिल्ली की इन 5 टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर लीजिए परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक का मजा

Delhi Picnic Spots: वीकेंड पर या हफ्ते के किसी भी दिन पिकनिक पर निकलना चाहते हैं तो दिल्ली की इन 5 टूरिस्ट डेस्टिनेशन की सैर कर सकते हैं. 

दिल्ली की इन 5 टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर लीजिए परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक का मजा
Tourist Destinations in Delhi: घूमने के लिए अच्छी हैं ये जगहें. 

Travel: बात जब घूमने फिरने की हो तो दिल्ली में जगहों की कोई कमी नहीं है. हर थोड़ी दूर में ही घूमने-फिरने लायक कोई ना कोई एतिहासिक इमारत या बागों वाली जगह मिल ही जाती है. अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो दिल्ली की इन 5 जगहों पर जा सकते हैं. खासकर दोस्तों, पार्टनर या फिर परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए ये जगहें बेस्ट (Best Tourist Destinations) हैं. अगर आप बाहर किसी राज्य से दिल्ली घूमने आएं हैं तब भी इन टूरिस्ट डेस्टिनेशंस की सैर करने जा सकते हैं.

 
दिल्ली में घूमने की जगहें | Travel Destinations in Delhi 

हौज खास 

दिल्ली की सबसे बेहतरीन ऐतिहासिक जगहों में से एक है हौज खास. यहां एतिहासिक इमारतों के साथ ही पानी की झील और सुंदर पेड़-पौधे वाला नजारा है. हौज खास के अंदर तो पिकनिक के लिए जाया ही जा सकता है, साथ ही बाहर आप शॉपिंग कर सकते हैं या दोस्तों के साथ किसी कैफे में जा सकते हैं. 

hauz khas village
सुंदर नर्सरी

अगर आप बच्चों को लेकर परिवार समेत कहीं पिकनिक के लिए कोई जगह ढूंढ रहे हैं तो सुंदर नर्सरी से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. आसपास के घरों से यहां अनेक लोग पिकनिक मनाने आते हैं, लोग यहां केरिओके पर गाने गाते, झूला झूलते या बच्चे भागदौड़ करते और खेलते हुए भी नजर आ जाते हैं. 

लोधी गार्डन 

इतिहास के पन्नों से निकली यह जगह ना सिर्फ खूबसूरत है बल्कि आपको अच्छा एहसास भी देती है. यहां आप शांति से झील के पास बैठ भी सकते हैं और पेड़ों की छाया में बातें भी कर सकते हैं. पिकनिक (Picnic) के लिए दिल्ली के सबसे बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है लोधी गार्डन. 

इंडिया गेट 

इंडिया गेट के पास बड़ा मैदान हैं जहां बैठकर आप सुकून से बातें कर सकते हैं, घूम सकते हैं और बच्चे (Children) साथ हों तो खेलकूद कर सकते हैं. यहां स्ट्रीट फूड भी टेस्टी मिलता है जिसे खाने का अपना ही अलग मजा है. 

59bu4i08
लोटस टेंपल 

कमल मंदिर कालकाजी स्टेशन से बेहद पास है. यहां पिकनिक के लिए जा सकते हैं. अंदर मन को सुकून मिलेगा और बाहर का खूबसूरत नजारा देखकर आंखों को अच्छा लगेगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
स्विट्जरलैंड जाने का प्लान बार-बार हो रहा है कैंसिल, तो भारत की ये 4 सबसे खूबसूरच जगहें आइए घूम
दिल्ली की इन 5 टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर लीजिए परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक का मजा
irctc offer best keral tour package pehle aao pehle pao
Next Article
भारतीय रेलवे लाया है केरल के बेस्ट टूर पैकेज, आप भी उठाइए लाभ, यहां से लीजिए पूरी जानकारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;