NDTV Khabar
होम | ताज़ातरीन

ताज़ातरीन

  • Coronavirus India LIVE Updates: महाराष्ट्र में करीब 5 महीने बाद कोरोना के 10,000 से ज्यादा नए मामले
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को 14,874 वरिष्ठ नागरिकों समेत 27 हजार से अधिक लोगों को COVID-19 टीके लगाए गए. अधिकारियों द्वारा साझा किये गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 45 से 59 आयु वर्ग के 2,020 लाभार्थियों को टीके लगाए गए. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 5,100 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को सोमवार को टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू होने पर टीके की पहली खुराक दी गई थी. अधिकारी ने कहा, 'शुक्रवार को 27,057 लोगों को टीके लगाए गए, इनमें 60 या उसे अधिक आयु के 14,874 लोग शामिल हैं.'
  • पाकिस्तान के विपक्षी गठबंधन का ऐलान- इमरान खान के विश्वास मत पर संसद सत्र का बहिष्कार करेंगे
    पाकिस्तान (Pakistan) में सरकार के बहुमत पर चर्चा होने की पूर्व संध्या पर विपक्षी गठबंधन ने शुक्रवार को घोषणा की कि वे विश्वास मत का बहिष्कार करेंगे और दावा किया कि सीनेट चुनाव में उनके उम्मीदवार की जीत ही प्रधानमंत्री के खिलाफ ‘‘अविश्वास प्रस्ताव’’ है. पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि शनिवार को होने वाले नेशनल असेंबली के सत्र में विपक्ष का कोई भी सदस्य शामिल नहीं होगा, जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) विश्वास मत हासिल करेंगे. खान द्वारा देश को संबोधित करने के बाद पीडीएम के प्रमुख ने यह यह घोषणा की है. पीडीएम दस पार्टियों का विपक्षी गठबंधन है.
  • गुजरात : 2 साल में 313 शेरों की मौत, मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी
    गुजरात (Gujarat) के वन मंत्री गणपत वसावा (Ganpat Vasava) ने शुक्रवार को विधानसभा में बताया कि राज्य में 2019 और 2020 में 152 शावकों समेत कुल 313 शेरों की मौत हुई है. इनमें से 23 की मौत अप्राकृतिक कारणों से हुई. कांग्रेस विधायक वीरजी ठुम्मर (Virji Thummar) के सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि 2019 में 154 और 2020 में 159 शेरों की मौत हुई. इनमें 90 शेरनी, 71 शेर और 152 शावक शामिल हैं.
  • ISIS आतंकी को 7 साल कैद की सजा, NIA कोर्ट का फैसला
    एक विशेष राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) अदालत ने शुक्रवार को ISIS के एक आतंकवादी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर युवाओं को कट्टरपंथी बना उनकी भर्ती कर भारत में संगठन का आधार बनाने के आरोप में सात साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. यहां पटियाला हाउस में विशेष NIA अदालत ने इमरान खान पठान को सजा सुनाई. NIA ने दिसंबर 2015 में उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया था.
  • विवाहिता को किडनैप कर किया 14 दिन तक रेप, वीडियो बनाया, धर्म बदलने का दबाव भी डाला
    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा जिले की शहर कोतवाली पुलिस (UP Police) ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि दूसरे समुदाय के युवक मुन्ना खां पर आरोप है कि उसने हिन्दू बनकर पिछड़े वर्ग की 21 वर्षीय विवाहित युवती को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उसका अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया और ब्लैकमेल करके जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया.
  • तमिलनाडु चुनाव 2021: AIADMK ने अपनी सहयोगी पार्टी BJP को दीं 20 सीटें
    तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) की तारीख का ऐलान हो चुका है. राज्य में एक चरण में चुनाव कराए जाएंगे. 234 सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होगी और सभी राज्यों के नतीजे 2 मई को घोषित होंगे. सत्ताधारी दल ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) ने अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 20 सीटें दी हैं.
  • दिल्ली : चलती बस में महिला पुलिसकर्मी से छेड़छाड़, विरोध करने पर हमला
    अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि घटना बुधवार दोपहर हुई जब पीसीआर इकाई में तैनात कांस्टेबल ड्यूटी पर जा रही थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी कांस्टेबल के साथ क्लस्टर बस में चढ़ा और उसके पीछे खड़ा हो गया. इसके बाद उसने गलत तरीके से उसे छुआ. जब कांस्टेबल ने इसपर आपत्ति जताई तो उसने हेलमेट से उसपर हमला कर दिया.
  • छत्तीसगढ़ BJP का आरोप- महात्मा गांधी की मूर्ति लगाने में भ्रष्टाचार
    छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) में शुक्रवार को राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंत्रालय परिसर में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की मूर्ति लगाने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और सदन में चर्चा कराने की मांग को लेकर हंगामा किया. विधानसभा में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने नवा रायपुर स्थित मंत्रालय परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति स्थापित करने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. अग्रवाल ने कहा कि नवा रायपुर के मंत्रालय (सचिवालय) में एक ऐसी घटना हुई है, जहां गांधी जी के सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी के लोगों ने गांधी जी को भी अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ा है.
  • पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: मनोज तिवारी से लेकर जून मालिया तक, देखें TMC के स्टार उम्मीदवारों की लिस्ट
    TMC ने खासतौर पर युवाओं, अल्पसंख्यकों, महिलाओं, पिछले समुदाय, कई फिल्मी हस्तियों और खिलाड़ियों को चुनावी मैदान में उतारा है. ममता बनर्जी ने कहा, 'इस बार TMC ने युवाओं और महिलाओं को टिकट देने पर खासा फोकस किया है. करीब 23-24 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है और करीब 50 महिलाओं, 42 मुस्लिमों, 79 अनुसूचित जाति से आने वालों और 17 परिगणित समुदाय से आने वाले लोगों को टिकट दिया गया है.'
  • सिर्फ 10 मिनट में इस यूनिक तरीके से बनाएं मजेदार अनियन गार्लिक परांठा (Recipe Inside)
    इसके बाद एक पैन में  थोड़ा सा घी डालें और उसे गरम करें, इसमें थोड़ा बैटर डालें. एक तरफ से अच्छी तरह सेकने के बाद परांठे को दूसरी तरफ से भी सेकें
  • BJP के शुभेन्दु अधिकारी ने
    Bengal election 2021: शुभेन्दु अधिकारी ने जनवरी में टीएमसी छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था.  शुभेन्दु अधिकारी ने खेती की जमीन पर रासायनिक फैक्ट्री बनाने के खिलाफ 2007 में नंदीग्राम में छेड़े गए आंदोलन की अगुवाई की थी
  • CPM पोलित ब्‍यूरो की सदस्‍य वृंदा करात ने रेप से जुड़े दो मामलों में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों को लेकर प्रधान न्‍यायाधीश को खत लिखा है, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि रेप पीड़ित रोबोट नहीं होतीं, जिनकी भावनाओं और सोच का रिमोट कंट्रोल किसी दूसरे के पास हो.
  • प्रणय रॉय ने विशेषज्ञों से शेयर बाजार और बिटक्वाइन पर की चर्चा : मुख्य अंश
    प्रणय रॉय ने आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, कौशिक बसु, नोबेल विजेताओं पॉल मिलग्रोम, माइकल क्रेमर और अभिजीत बनर्जी से चर्चा की. पैनल ने भारत और विश्व में लोकतंत्र के महत्व और भविष्य पर और यह विषय कैसे अर्थव्यवस्था से जुड़ा हुआ है, उस पर चर्चा की.
  • भारत ने SFDR टेक्‍नोलॉजी की 'ताकत वाली' मिसाइल का किया सफल परीक्षण
    DRDO की ओर से कहा गया है कि इस परीक्षण के दौरान ग्राउंड बूस्टर मोटर समेत सभी उप प्रणालियों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया. गौरतलब है कि SFDR प्रौद्योगिकी के सफल परीक्षण प्रदर्शन से DRDO को हवा से हवा में मार करने वाली लंबी दूरी की मिसाइलों को विकसित करने में सहायता मिलेगी.
  • ढांसा बॉर्डर पर छात्रा ने किसान नेता राकेश टिकैत से पूछा सवाल तो छीन लिया गया माइक
    छात्रा ने कहा कि 26 जनवरी को जो हुआ उसमे हमें नही पता कि आपका हाथ था या सरकार का हाथ था. छात्रा के इतना कहते ही टिकैत के मंच पर छात्रा से उसका नाम और गांव का नाम पूछा जाने लगा.छात्रा द्वारा नाम बताने के बाद उस से पूरा नाम पूछा जाने लगा.
  • तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 'अम्मा' की सीट पर क्या खोई प्रतिष्ठा वापस पा सकेगी AIADMK
    जयललिता की विरासत पर काबिज होने की इस जंग में शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन (TTV Dinakaran) को अगस्त 2017 में एआईएडीएमके से निकाल दिया गया, लेकिन जब आरके नगर से चुनाव हुआ तो दिनाकरन ने खुद यहां से निर्दलीय चुनाव लड़कर बड़े मतों से जीत दर्ज की. Radha Krishnan Nagar SeatAIADMK Assembly ElectionsTTV Dinakaran AIADMK
  • महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10, 216 नए केस, मुंबई में भी बढ़ रहे मामले
    महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 10, 216 नए मामले दर्ज किए हैं, यही नहीं इसके चलते राज्‍य में 24 घंटों में 53 लोगों की मौत हुई है. महाराष्‍ट्र राज्‍य का सबसे बड़ा शहर भी कोरोना के मामलों में इजाफे की समस्‍या से जूझ रहा है. महानगर मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1174 मामले सामने आए हैं और तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी है.
  • महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10, 216 नए केस, मुंबई में भी बढ़ रहे मामले
    महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 10, 216 नए मामले दर्ज किए हैं, यही नहीं इसके चलते राज्‍य में 24 घंटों में 53 लोगों की मौत हुई है. महाराष्‍ट्र राज्‍य का सबसे बड़ा शहर भी कोरोना के मामलों में इजाफे की समस्‍या से जूझ रहा है. महानगर मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1174 मामले सामने आए हैं और तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी है.
  • Road safety world series T20 2021: TV, स्मार्टफोन पर ऐसे देखें मैच, टाइमिंग और फुल शेड्यूल
    Road Safety World Series T20 series (रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज T20 सीरीज) शुरू हो गई है। हम आपको यहां मैच लाइव देखने (how to watch the matches live) की सभी जानकारी दे रहे हैं।
  • दिल्ली कोरोना अपडेट : 14 जनवरी के बाद एक दिन में आए सबसे ज्यादा कोरोना केस, तीन की मौत
    स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 6,27,566 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. जिसकी दर घटकर 98.01 फीसदी रह गई है. वहीं, 24 घंटे में कोरोना से हुई 3 मौत के साथ कुल आंकड़े 10,918 हो गए हैं. जिसकी दर 1.7 फीसदी है.
«123456»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com