PM मोदी की कांग्रेस को चुनौती: हिम्मत है तो खुलेआम ऐलान करें कि हर पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय नागरिकता देंगे

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं कांग्रेस और उसके सहयोगियों को चुनौती देता हूं कि अगर उनमें हिम्मत है, तो उन्हें खुलेआम ऐलान करना चाहिए कि वे हर पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय नागरिकता देंगे.

PM मोदी की कांग्रेस को चुनौती: हिम्मत है तो खुलेआम ऐलान करें कि हर पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय नागरिकता देंगे

पीएम मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस पर साधा निशाना

खास बातें

  • पीएम मोदी ने कहा हम सिर्फ झारखंड का विकास चाहते हैं
  • कांग्रेस पर भी पीएम मोदी ने साधा निशाना
  • पीएम ने कहा जानबूझकर भ्रम फैला रहे हैं लोग
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और उसके साथियों को चुनौती दी है कि हिम्मत है तो खुलेआम ऐलान कीजिए कि हर पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय नागरिकता दी जाएगी. बरहेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं कांग्रेस और उसके सहयोगियों को चुनौती देता हूं कि अगर उनमें हिम्मत है, तो उन्हें खुलेआम ऐलान करना चाहिए कि वे हर पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय नागरिकता देंगे, और वे जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख में अनुच्छेद 370 बहाल करेंगे..." साथ ही पीएम मोदी ने कहा, "नागरिकता संशोधन कानून किसी भारतीय का कोई अधिकार नहीं छीनता है, कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है.

कांग्रेस और उसके सहयोगी राजनैतिक उद्देश्य से मुस्लिमों को भड़का रहे हैं...'इनके अलावा उन्होंने कहा, 'कांग्रेस और उसके सहयोगी भारतीय मुस्लिमों को डराने के लिए झूठ का वातावरण बना रहे हैं. वे हिंसा फैला रहे हैं... नागरिकता संशोधन कानून किसी भारतीय का कोई अधिकार नहीं छीनता, कोई नुकसान नहीं पहुंचाता.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस गुरिल्ला राजनीति को रोकिए. भारतीय संविधान हमारी एकमात्र पवित्र पुस्तक है. मैं कॉलेजों के युवाओं से हमारी नीतियों पर बहस करने और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध प्रदर्शन करने की अपील करता हूं. हम आपकी बात सुनेंगे. लेकिन कुछ पार्टियां, अर्बन नक्सल, आपके कंधों पर बंदूक रखकर चला रहे हैं.'

पीएम मोदी ने कहा कि आपका वोट एक विधायक बनाने के लिए नहीं है, मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है. विकास करके दिखाने वाली सरकार बनाने के लिए है. आपका वोट सिर्फ झारखंड को ही नहीं, मुझे भी मजबूत करता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, उसके जैसे दलों और उसके वामपंथी इकोसिस्टम ने भारत के मुसलमानों को डराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.मैं देश के प्रत्येक नागरिक चाहे हिंदू हो या मुस्लिम को फिर ये कहना चाहता हूं कि इस कानून से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई असर नहीं होगा. रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि आने वाले 5 वर्षों में पूरे समर्पण भाव से हम पानी के लिए काम करने में जुटे हैं.साल 2024 तक हर घर जल पहुंचे, इसके लिए हम काम कर रहे हैं. किसान को, हमारी बहनों को पानी के लिए परेशान ना होना पड़े, ये काम भाजपा कर रही है. 

अयोध्या में अगले चार महीने में भव्य राम मंदिर बनाने का काम होगा शुरू: अमित शाह

गौरतलब है कि झारखंड के पाकुड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए BJP अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि दुनियाभर में हिंदुओं की इच्छा के अनुरूप अयोध्या में चार महीने के अंदर एक भव्य राम मंदिर (Ram Temple) बनाने का काम शुरू हो जाएगा. अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से पूछा था कि उन्होंने अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले को क्यों खींचने की कोशिश की. शाह ने सिब्बल से पूछा, 'कांग्रेस नेता और एडवोकेट कपिल सिब्बल साहब ने कहा, 'अभी मत चलाएं केस, बाद में चलाएं. क्यों भाई आपके पेट में क्यों दर्द है?' 

नागरिक कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के बीच आज गृह मंत्रालय में क्या हुआ, कहां हैं गृहमंत्री अमित शाह

बता दें कि इससे पहले बीते गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद प्रकरण में नौ नवंबर के फैसले पर पुनर्विचार के लिए दायर सभी याचिकायें खारिज कर दीं. इस फैसले के बाद अयोध्या में 2.77 एकड़ विवादित भूमि पर राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया था. प्रधान न्यायाधीश एसए बोबड़े की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने चैंबर में इन पुनर्विचार याचिकाओं पर संक्षिप्त विचार के बाद उन्हें खारिज कर दिया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com