जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर, एक सैनिक घायल

मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद सहित एक .303 राइफल के साथ 23 कारतूस, एक पिस्तौल और 31 कारतूस तथा एक हथगोला आदि बरामद हुआ.

जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर, एक सैनिक घायल

सुरक्षाकर्मी और आतंकवादी के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुलगाम और पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ (Encounter) में दो आतंकवादी मारे गए और एक सैनिक घायल हो गया. पुलिस और सेना ने यह जानकारी दी.

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि कुलगाम के खांदीपुरा इलाके में एक आतंकवादी के छिपे होने की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाश अभियान चालाया.

उन्होंने कहा कि तलाश अभियान के दौरान सुरक्षाबलों पर छिपे हुए आतंकवादी ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी मारा गया.

प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पहले मुठभेड़ स्थल के आसपास से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य और कुलगाम निवासी रसिक अहमद गनी के रूप में हुई है जिसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया.

जम्मू-कश्मीर : बारामूला में मारा गया पाकिस्तानी आतंकवादी, हथियार और गोला-बारूद बरामद

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकवादी पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों पर हमले समेत कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल था.

मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद सहित एक .303 राइफल के साथ 23 कारतूस, एक पिस्तौल और 31 कारतूस तथा एक हथगोला आदि बरामद हुआ.

प्रवक्ता ने बताया कि बरामद सभी चीजों को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है.

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक सैनिक भी घायल हुआ है. अधिकारी ने बताया कि घायल सैनिक को यहां सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

इस बीच, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में भी एक आतंकवादी मारा गया. प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ जिले के द्रबगाम इलाके में हुई जिसमें एक आतंकवादी मारा जा चुका है और अभियान अभी जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाकर्मियों से मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर ढेर



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)