धवन की उम्दा पारी के बाद हैदराबाद के गेंदबाजों ने भी किया कमाल, मुंबई को 85 रन से रौंदा

धवन की उम्दा पारी के बाद हैदराबाद के गेंदबाजों ने भी किया कमाल, मुंबई को 85 रन से रौंदा

शॉट जमाते शिखर धवन

विशाखापट्टनम:

शिखर धवन की अगुवाई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की आकर्षक पारियों तथा अनुभवी आशीष नेहरा और बांग्लादेश की सनसनी मुस्तफिजुर रहमान की कहर बरपाती गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल-9 के मैच में मुंबई इंडियन्स को 85 रन की करारी शिकस्त दी। धवन ने 57 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 81 रन की पारी खेली। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 177 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

मुंबई ने 30 रन पर पांच विकेट गंवा दिए
नेहरा ने शुरू में ही मुंबई की चूलें हिला कर रख दीं। बड़े लक्ष्य के सामने मुंबई की आधी टीम 30 रन पर पैवेलियन लौट गई। विकेट गिरने का क्रम यहीं पर नहीं थमा और आखिर में मुंबई की पूरी टीम 16.2 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई। नेहरा ने 15 रन देकर तीन और मुस्तफिजुर ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए। बरिंदर सरां ने 18 रन देकर दो, जबकि मोएजिस हेनरिक्स और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

मुंबई के सिर्फ तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंच सके
मुंबई के सिर्फ तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, जिसमें हरभजन सिंह ने सर्वाधिक 21 रन बनाए। सनराइजर्स की यह नौ मैच में छठी जीत है, जिससे उसके 12 अंक हो गए। वह फिलहाल अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है, हालांकि गुजरात लॉयंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच के बाद उसका नीचे खिसकना तय है। इन दोनों के अभी 12-12 अंक हैं। मुंबई ने दस मैच खेले हैं और उसे पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।

हैदराबाद की पारी
शिखर धवन के दमदार अर्धशतक तथा डेविड वॉर्नर और युवराज सिंह के साथ उनकी दो मजबूत साझेदारियों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल-9 के मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ तीन विकेट पर 170 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। धवन ने 57 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 82 रन की पारी खेली।

युवराज ने धवन का अच्छा साथ निभाया
धवन ने वॉर्नर (33 गेंदों पर 48 रन) और युवराज (23 गेंदों पर 39 रन) दोनों के साथ पहले और तीसरे विकेट के लिए समान 85 रन की दो उपयोगी साझेदारियां कीं। युवराज अपने रंग में दिखे और उन्होंने डेथ ओवरों में धवन का अच्छा साथ दिया, जिससे सनराइजर्स आखिरी चार ओवरों में 47 रन जुटाने में सफल रहा। हरभजन सिंह मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 29 रन देकर दो विकेट लिए।

हरभजन की गेंद का शिकार बने डेविड वॉर्नर
वॉर्नर नहीं चाहते थे कि उनकी टीम पहले बल्लेबाजी करे, लेकिन वह टॉस हार गए और रोहित शर्मा ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करने में देर नहीं लगाई। वॉर्नर और धवन ने हालांकि टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। वॉर्नर ने पारी के चौथे ओवर में हरभजन का स्वागत छक्के और चौके से करके अपने हाथ खोले, लेकिन आखिर में इसी ऑफ स्पिनर ने उन्हें अपना अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। हरभजन पर दो चौके जड़ने के बाद वॉर्नर ने ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को छह रन के लिए भेजने की कोशिश की, लेकिन उनका लाफ्टेड ड्राइव लांग ऑफ पर कीरोन पोलार्ड के सुरक्षित हाथों में चला गया। हरभजन ने अपने अगले ओवर में नए बल्लेबाज केन विलियम्सन को पैवेलियन की राह दिखाई।

धवन ने बुमराह की गेंदों की खूब पिटाई की
धवन ने इसके बाद जसप्रीत बुमराह पर तीन चौके लगाए और फिर इसी गेंदबाज के अगले ओवर में अपनी पारी का पहला छक्का भी जड़ा। बुमराह ने अपने चार ओवर में 35 रन दिए, जिसमें से 27 रन अकेले धवन ने बनाए। युवराज ने इस बीच अपनी ताकत का पूरा इस्तेमाल करके टिम साउथी की गेंद मिडविकेट पर छह रन के लिए भेजी। युवराज आखिरी ओवर में बड़े अजीबोगरीब स्थिति में हिटविकेट आउट हुए। उन्होंने मिशेल मैकलेनगन के ऑफ स्टंप से बाहर के फुलटॉस को खेलने को लेकर आखिरी क्षणों में मन बदला, लेकिन तभी उनका बल्ला ऑफ स्टंप से लगकर गिल्लियां गिरा गया। वह इस तरह से आउट होने से निराश दिख रहे थे। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए।



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com