विज्ञापन
This Article is From Jul 27, 2023

दिल्ली बिल राज्यसभा में पास होना पक्का, मोदी सरकार को मिला YSR का साथ

वायएसआरसीपी के समर्थन से पहले राज्य सभा में सरकार का आंकड़ा 112 था, जो बहुमत से 8 दूर था. पार्टी के नौ सांसद दिल्ली बिल पर मोदी सरकार के पक्ष में वोट डालेंगे. इस तरह बिल के समर्थन में 121 वोट होंगे, जो बहुमत के आंकड़े से एक अधिक है.

मोदी सरकार को मिला YSR कांग्रेस का साथ, अविश्‍वास प्रस्‍ताव और दिल्‍ली बिल पर सरकार के साथ(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

मोदी सरकार को दिल्‍ली बिल के मामले पर वायएसआर कांग्रेस का साथ मिल गया है. वायएसआरसीपी के संसद में नेता वी विजयसाई रेड्डी ने NDTV से कहा कि उनकी पार्टी मोदी सरकार के साथ खड़ी है. वायएसआरसीपी का कहना है कि वो दिल्‍ली से जुड़े अध्‍यादेश के बिल पर केंद्र सरकार के पक्ष में है. वहीं, मोदी सरकार के खिलाफ लाए जा रहे अविश्‍वास प्रस्‍ताव का वो विरोध करेगी.    

वायएसआरसीपी के राज्य सभा में नौ सांसद हैं. वी विजयसाई रेड्डी ने कहा, "हम दोनों मुद्दों पर सरकार के पक्ष में वोट डालेंगे. वायएसआरसीपी का समर्थन मिलने के बाद दिल्ली बिल का राज्य सभा में पारित होना पक्का हो गया है. वायएसआरसीपी के लोक सभा में 22 सांसद हैं, जो अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट डालेंगे. 

वायएसआरसीपी के समर्थन से पहले राज्य सभा में सरकार का आंकड़ा 112 था, जो बहुमत से 8 दूर था. पार्टी के नौ सांसद दिल्ली बिल पर मोदी सरकार के पक्ष में वोट डालेंगे. इस तरह बिल के समर्थन में 121 वोट होंगे, जो बहुमत के आंकड़े से एक अधिक है. सरकार को बीएसपी, जेडीएस और टीडीपी से भी समर्थन की उम्मीद है. इन तीनों दलों के एक-एक सांसद हैं. ऐसे में बिल के पक्ष में 124 वोट मिल सकते हैं. इस तरह बिल आसानी से पास हो जाएगा.

वहीं, अगर बीजू जनता दल (BJD) सदन से वॉक आउट करे, तो बहुमत का आंकड़ा 115 ही रह जाएगा और ऐसे में भी सरकार को बिल पारित कराने में कोई परेशानी नहीं आएगी.

इसे भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने ही पतियों की जान की दुश्‍मन क्‍यों बन जाती हैं पत्नियां? आपके होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट 
दिल्ली बिल राज्यसभा में पास होना पक्का, मोदी सरकार को मिला YSR का साथ
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Next Article
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com