"सरकार ने मांगा एक हफ्ते का वक्त, तब तक आंदोलन नहीं करेंगे" : NDTV से बोले पहलवान बजरंग पुनिया

अनुराग ठाकुर ने कल रात 12 बजकर 47 मिनट पर पहलवानों के साथ गतिरोध खत्म करने के प्रयास में ट्वीट किया था. जिसके बाद बजरंग पुनिया के नेतृत्व में पहलवान आज मंत्री से मिलने पहुंचे थे.

नई दिल्ली:

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया के नेतृत्व में पहलवानों ने बुधवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ 6 घंटे से भी अधिक समय तक बैठक की. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बजरंग पुनिया ने कहा कि हम 15 तारीख़ तक कोई आंदोलन नहीं करेंगे.सरकार ने हमसे एक हफ़्ते का वक्त मांगा है.15 तारीख़ तक हमें आश्वासन दिया है दिल्ली पुलिस जांच पूरी करेगी. बृजभूषण सिंह की गिरफ़्तारी को लेकर पुनिया ने कहा कि यह दिल्ली पुलिस की जांच पर निर्भर करता है.

हम पीछे नहीं हट रहे हैं: बजरंग पुनिया

उन्होंने कहा कि हम जो फ़ैसला लेंगे वो खाप और बाकी खिलाड़ियों के साथ बैठक में लेगें. पुनिया ने कहा कि हमें सरकार की तरफ से कहा गया है कि बृजभूषण को WFI से बाहर किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि हम पीछे नहीं हटे हैं.   हमने बैठक में जो हुआ वो बता दिया है सबको. WFI के चुनाव में हमसे राय ली जाएगी.

"अच्छे लोगों को WFI में लाया जाए"

WFI के अध्यक्ष के मुद्दे पर बजरंग पुनिया ने कहा कि हमारी मांग है कि महिला हो या पुरूष लेकिन अध्यक्ष अच्छे लोगों को बनाया जाए. ये हमलोगों की सरकार से मांग रही है जो हमने आज की बैठक में रखा है. साथ ही उन्होंने कहा कि 28 मई को जो मुकदमा हमारे लोगों के विरोध में दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया था उसे सरकार ने वापस लेने का वादा किया है.

"विनेश फोगाट नाराज नहीं है"

विनेश फोगाट के बैठक में नहीं आने को लेकर बजरंग पुनिया ने कहा कि वो नाराज नहीं है. उनकी तबीयत ठीक नहीं है. वो थोड़ी नर्वस है. लड़कियों को इस मुद्दे पर अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा है. हम सभी खिलाड़ी एकजुट हैं. हमारी बातचीत काफी अच्छी रही है. 

बजरंग पुनिया ने एनडीटीवी के माध्यम से कहा कि हम कोई भी बात छिपाकर नहीं रखेंगे जो भी बात होगी वो हम आप लोगों को बताएंगे. हम देश की जनता के भरोसे ही हैं. अगर सरकार 15 जून तक हमारी मांगों को नहीं मानती है तो हम फिर आंदोलन करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-