विज्ञापन

वर्ली हिट एंड रन केस में कोर्ट ने ड्राइवर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

वर्ली में हुए हिट एंड रन मामले के मुख्य आरोपी और उसके ड्राइवर ने पुलिस के सामने एक बड़ा खुलासा किया है.  पुलिस के अनुसार- मिहिर शाह ने पूछताछ के दौरान माना है कि उससे बड़ी गलती हुई है.

वर्ली हिट एंड रन केस में कोर्ट ने ड्राइवर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
मुंबई:

वर्ली हिट एंड रन केस में कोर्ट ने ड्राइवर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा.  वर्ली में हुए हिट एंड रन मामले के मुख्य आरोपी और उसके ड्राइवर ने पुलिस के सामने एक बड़ा खुलासा किया है.  पुलिस के अनुसार- मिहिर शाह ने पूछताछ के दौरान माना है कि उससे बड़ी गलती हुई है. मिहिर ने पुलिस के सामने ये भी माना कि कार के बंपर पर फंसी महिला थी, लेकिन उसे वह दिखी नहीं. पूछताछ के दौरान मिहिर शाह ने माना कि उसने जो किया है उसे उसपर अफसोस है.

आपको बता दें कि पुलिस ने मिहिर और इस मामले एक और आरोपी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की थी. वहीं, इससे पहले पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर इस घटना को रीक्रिएट भी किया था. आपको बता दें कि सूत्रों के अनुसार पुलिस ने शाह और उसके दोस्तों का डिटेल्स उस बार से ली थी, जहां उन्होंने कथित तौर पर शराब पी थी.

वर्ली हिट एंड रन केस में रिमांड कॉपी के पॉइंट्स 

  • मरीन ड्राइव एंड पॉइंट से कलानगर जंक्शन तक का रिक्रिएशन किया गया.
  • ड्राइवर बोरीवली से कार को मरीन ड्राइव लाया.
  • बाद में मिहिर ने गिरगांव से वर्ली सी लिंक लैंडिंग पॉइंट तक ड्राइविंग सीट संभाली.
  • मिहिर और ड्राइवर को मरीन ड्राइव से गिरगांव से लेकर सी लिंक तक सभी जगहों पर ले जाया गया.
  • दुर्घटना से पहले आरोपी मलाड से 500 मिली लीटर की 4 कैन लेकर आए थे.
  • आरोपियों को फिर से उन सभी जगहों पर ले जाया जाएगा, जहां वे गए थे.
  • पुलिस उस नंबर प्लेट का पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिसे दुर्घटना के बाद कार से हटा दिया गया था.
  • पुलिस उन बीयर कैन का पता लगाना चाहती है, जो आरोपी लेकर आए थे.

क्या है मामला

मुंबई के वर्ली में हुई घातक बीएमडब्ल्यू दुर्घटना के करीब 60 घंटे बाद पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपी मिहिर आर. शाह को ठाणे से गिरफ्तार कर लिया. इस घटना में एक महिला मछुआरे की मौत गई थी. सत्तारूढ़ शिवसेना नेता राजेश शाह का 24 साल का बेटा मिहिर रविवार (7 जुलाई) को हिट-एंड-रन दुर्घटना के बाद से फरार चल रहा था. उस दिन सुबह मिहिर कथित रूप से नशे में था और वह अपनी बीएमडब्ल्यू चला रहा था, तभी उसकी कार ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी, जिस पर मछुआरा दम्पति प्रदीप नखवा (50) और उनकी पत्नी कावेरी (45) कोलाबा के ससून डॉक से घर लौट रहे थे. कावेरी को कार ने 100 मीटर तक घसीटा और वह बुरी तरह घायल होकर गिर गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि प्रदीप किसी तरह बच गए.

मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया जबकि सत्तारूढ़ शिवसेना ने उसके पिता राजेश शाह को पार्टी के उपनेता पद से हटा दिया.
बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने शहर के उस बार में किए गए अनधिकृत निर्माण कार्यों को ढहा दिया, जहां बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले का मुख्य आरोपी कथित तौर पर दुर्घटना को अंजाम देने से कुछ घंटे पहले गया था.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है और पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की .बीएमसी ने जुहू स्थित वाइस-ग्लोबल तापस बार में यह कार्रवाई की और 3,500 वर्ग फुट के अवैध निर्माण को गिरा दिया.

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि के-वेस्ट वार्ड कार्यालय की टीम आज सुबह वाइस-ग्लोबल तापस बार पहुंची और उसके अंदर किए गए अनधिकृत निर्माण और बदलावों को ध्वस्त कर दिया. उन्होंने बताया कि भूतल पर लगभग 1,500 वर्ग फुट अतिरिक्त जगह लोहे की शेड लगाने के लिए बिना अनुमति के बना ली गई थी जबकि प्रथम तल पर कुछ क्षेत्र पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा था. राज्य आबकारी विभाग ने पहले ही बार को सील कर दिया था.

मिहिर शाह और उसके दोस्त शनिवार रात को बार में गए थे. इसके कुछ घंटे बाद ही यह दुर्घटना हुई थी. आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि बार प्रबंधक ने मिहिर को शराब परोसी थी और न्यूनतम 25 साल की उम्र में शराब सेवन की अनुमति के प्रावधान वाले महाराष्ट्र के कानून का उल्लंघन किया था. मिहिर 24 साल का होने वाला है .

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या कांग्रेस में जाएंगा ''जो राम को लाए हैं...'' गाने वाला भजन गायक, बीजेपी से कैसा है रिश्ता
वर्ली हिट एंड रन केस में कोर्ट ने ड्राइवर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
Haryana Election 2024: BJP को कितनी ताकत देते हैं राव इंद्रजीत सिंह, कहा है उनका प्रभाव
Next Article
Haryana Election 2024: BJP को कितनी ताकत देते हैं राव इंद्रजीत सिंह, कहा है उनका प्रभाव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com