Video : फ्लाइट लेट होने पर इंडिगो स्टाफ से लड़ पड़ी महिला तो उसी पर भड़क उठे लोग, जानें क्या कहा

प्राजना इंडिगो फ्लाइट से अकेले ट्रेवल कर रही थीं लेकिन उनकी फ्लाइट खराब मौसम और कोहरे के कारण 8 घंटे के लिए लेट थी. वीडियो में वो नेत्रा से एयरलाइन से जुड़ी पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए नजर आ रही हैं.

Video : फ्लाइट लेट होने पर इंडिगो स्टाफ से लड़ पड़ी महिला तो उसी पर भड़क उठे लोग, जानें क्या कहा

इंडिगो की स्टाफ मेंबर नेत्रा की सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर तारीफ की...

नई दिल्ली:

एक महिला ने सोशल मीडिया पर हाल ही में इंडिगो के स्टाफ मेंबर के साथ फ्लाइट के लेट होने पर बहस करते हुए अपना वीडियो शेयर किया है. वीडियो को इंटरनेट यूजर प्राजना ने एक्स पर शेयर किया है, जिसमें वो एयरलाइन स्टाफ के साथ कठोरता से बात करते हुए नजर आ रही हैं और कह रही हैं कि इंडिगो एयरलाइन की स्टाफ मेंबर नेत्रा ने उनसे बदतमीजी से बात की. हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स उनकी बातों से सहमत नहीं हैं और इस वीडियो पर जमकर उनकी ही आलोचना कर रहे हैं.

दरअसल, प्राजना इंडिगो फ्लाइट से अकेले ट्रेवल कर रही थीं लेकिन उनकी फ्लाइट खराब मौसम और कोहरे के कारण 8 घंटे के लिए लेट थी. वीडियो में वो नेत्रा से एयरलाइन की पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए नजर आ रही हैं. वह नाराज होती दिख रही हैं कि फ्लाइट लेट होने पर विमान कंपनी क्या सुविधा उपलब्ध कराती है.

 उनके मुताबिक, इंडिगो के कर्मचारी ने उन्हें आवास देने से इनकार कर दिया था, जबकि उनकी पॉलिसी के तहत ऐसा करना जरूरी था. उन्होंने ये भी दावा किया कि वीडियो शूट करने से पहले नेत्रा उनसे सही तरह से पेश नहीं आई थीं.

प्राजना द्वारा शेयर किए गए क्लिप में इंडिगो की कर्मचारी नेत्रा कहती हैं कि ''मैं आपको रहने की जगह नहीं दे सकती हूं. इसके बदले में आपको मैं कल की फ्लाइट का ऑप्शन दे सकती हूं और आप एयरपोर्ट पर रुक सकती हैं लेकिन मैं आपको रहने की जगह नहीं प्रोवाइड करा सकती. फ्लाइट खराब मौसम के कारण लेट हुई है.''

वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा, ''आधी रात का वक्त था और फ्लाइट 8 से अधिक घंटे के लिए लेट थी. एयरलाइंस की ओर से यह नियम होने के बावजूद कि कस्टमर को रहने की जगह दी जाएगी, इंडिगो मैनेजर ने रहने की व्यवस्था उपलब्ध कराने से इनकार कर दिया. मेरे इस वीडियो को शूट करने से पहले वो मेरे साथ बदसलूकी से पेश आई थीं.''

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अनुसार, अगर डोमेस्टिक फ्लाइट में 6 से अधिक घंटे की देरी होती है तो एयरलाइन को या तो यात्री को 6 घंटे के अंदर दूसरी फ्लाइट का ऑप्शन देना चाहिए और नहीं तो उनकी टिकट का पूरा पैसा वापस करना चाहिए. होटल में रुकने की सुविधा केवल तब दी जाती है जब फ्लाइट एक दिन से अधिक वक्त के लिए लेट हो. 

वीडयो को जब से शेयर किया गया है तब से इसे 1 मिलियन से अधिक व्यूज मिल गए हैं और वीडियो पर तीन हजार लाइक्स भी हैं. इंटरनेट पर लोग एयरलाइंस कर्मचारी का सपोर्ट कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कर्मचारी की इस बात पर सहमति जताई है कि कोहरे के कारण लेट होने वाली फ्लाइट्स के लिए वो रहने की सुविधा नहीं दे सकती हैं. कई लोगों ने नेत्रा के धैर्य की तारीफ की और बताया कि महिला वास्तव में कठोरता से पेश आई थी. 

एक यूजर ने लिखा, ''नेत्रा ने इस परिस्थिति को बहुत अच्छे से संभाला @IndiGo6E अफ़सोस की बात है कि @AuthorPrajnaa को नियमों की पूरी जानकारी नहीं थी - खराब मौसम के मामले में एयरलाइंस रहने की सुविधा नहीं देती है. हम सभी को कोहरे के कारण फ्लाइट्स में हो रही देरी को लेकर एयरलाइंस की परेशानी को भी समझना चाहिए!''

दूसरे ने लिखा, ''आप चिल्ला रही थीं. 6E का स्टाफ आपके साथ अच्छे से पेश आ रहा था.'' तीसरे ने लिखा, ''मैं @IndiGo6E का फैन नहीं हूं लेकिन नेत्रा इसे रिप्रिजेंट कर रही हैं और उन्होंने अच्छे से परिस्थिति को संभाला है. खराब मौसम के कारण लेट होने वाली फ्लाइट की स्थिति में आप रहने की सुविधा की हकदार नहीं हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य ने लिखा, ''इस परिस्थिति को कर्मचारी ने प्रोफेशनली संभाला है @indiGo6E.'' इंडिगो एयरलाइंस ने भी यूजर की इस पोस्ट पर रिप्लाई किया है और लिखा, ''मैम हम आपको हुई असुविधा के लिए खेद प्रकट करते हैं और हम आपको आश्वासन दिलाते हैं कि हम अपने यात्रियों के ट्रेवल प्लान को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करना चाहते हैं. हालांकि, खराब मौसम का असर फ्लाइट्स पर हो रहा है और इस तरह की परिस्थियां हमारे कंट्रोल से बाहर हैं.''