विज्ञापन

रूपौली उपचुनाव निर्दलीय जीतने वाले शंकर सिंह क्या किसी पार्टी में शामिल होंगे?

Rupauli by-election result : रूपौली उपचुनाव में शंकर सिंह ने बड़े-बड़े धुरंधरों को हरा दिया. इस चुनाव में एनडीए और महागठबंधन दोनों ने खूब जोर लगाया था. मगर वे निर्दलीय जीत गए...

रूपौली उपचुनाव निर्दलीय जीतने वाले शंकर सिंह क्या किसी पार्टी में शामिल होंगे?
Rupauli by-election result : उपचुनाव जीत का प्रमाण पत्र लेते शंकर सिंह.

Rupauli by-election result : बिहार के रूपौली विधानसभा उपचुनाव में विजयी निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह का कहना है कि यह जीत जनता की जीत है. जनता ने दिल खोलकर आशीर्वाद दिया. उपचुनाव में मिली जीत से खुश शंकर सिंह ने कहा कि वे 30 सालों से जनता की सेवा कर रहे हैं. मैं राजनीति नहीं, सेवा करता हूं. एमवाई समीकरण नहीं, हर जाति और हर धर्म का वोट मिला. 

जाति समीकरण से जुड़े हुए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने कभी जाति की राजनीति नहीं की, जमात की राजनीति की. मुझे जीत को लेकर पूरा विश्वास था. छह चक्र तक की मतगणना में भले पीछे था, लेकिन मैं जानता था कि मेरी जीत होगी.

पक्ष और विपक्ष द्वारा पूरा जोर लगाए जाने के बाद भी जीत से जुड़े प्रश्न पर उन्होंने कहा कि पक्ष विपक्ष नहीं होता. इससे कोई लेना -देना नहीं, जनता मेरे लिए सब कुछ है. उन्होंने आगे कहा कि क्षेत्र में कई काम करने हैं. जनता से राय लेकर आगे कुछ फैसला लेंगे.

कितने मतों से जीते?

रूपौली सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने जीत हासिल की है. उन्होंने एनडीए-जदयू के प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल को आठ हजार से ज्यादा वोटों से हराया.सभी 13 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद शंकर सिंह को 68,070 वोट मिले, जबकि जदयू प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल को 59,824 वोट मिले और वह 8,246 मतों से हार गये.

पहले कब जीते थे?

राजद की प्रत्याशी और पूर्व विधायक बीमा भारती को सिर्फ 30,619 मत मिले. पूर्व विधायक शंकर सिंह ने फरवरी 2005 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में रामविलास पासवान की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी, हालांकि नवंबर 2005 के चुनाव में वे हार गए थे.

बीमा के पति से है लड़ाई

बताया जाता है कि दबंग छवि वाले सिंह का बीमा भारती के बाहुबली पति अवधेश मंडल के वर्चस्व की लड़ाई चलती रही है. इस चुनाव से पहले वे लोजपा (रामविलास) से इस्तीफा देकर बतौर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गए. फिलहाल किसी दल में जाने वाले नहीं है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भारत को बड़ी सफलता! वॉन्टेड गोल्ड स्मगलर मुनियाद अली खान UAE से वापस लाया गया, सोने की ईंटों की तस्करी का आरोप
रूपौली उपचुनाव निर्दलीय जीतने वाले शंकर सिंह क्या किसी पार्टी में शामिल होंगे?
कांग्रेस के टिकट पर चुनावी दंगल में उतरने की तैयारी, विनेश और बजरंग ने रेलवे से दिया इस्तीफा
Next Article
कांग्रेस के टिकट पर चुनावी दंगल में उतरने की तैयारी, विनेश और बजरंग ने रेलवे से दिया इस्तीफा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com