ललन सिंह ने क्यों कहा- बिहार NDA में अभी तक तो सब ठीक ही है?

जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (Rajiv Ranjan) उर्फ़ ललन सिंह के अनुसार बिहार NDA में अभी तक तो सब ठीक ही है और कहीं कोई दिक़्क़त नहीं है.

ललन सिंह ने क्यों कहा- बिहार NDA में अभी तक तो सब ठीक ही है?

 ललन सिंह ने मंगलवार को पटना स्थित पार्टी दफ़्तर में पत्रकारों से बात की.

पटना:

जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (Rajiv Ranjan) उर्फ़ ललन सिंह के अनुसार बिहार NDA में अभी तक तो सब ठीक ही है और कहीं कोई दिक़्क़त नहीं है. ललन सिंह मंगलवार को पटना स्थित पार्टी दफ़्तर में कुछ पत्रकारों से बात कर रहे थे. जातिगत जनगणना पर पूछे जाने पर हो रही सियासत के बारे में ललन सिंह ने कहा कि कोई सियासत है ही नहीं इस माँग के पीछे और समय की माँग के आधार पर जातीय जनगणना होनी चाहिए. वहीं इस सम्बंध में लग रहे क़यासों पर उनका कहना था कि क़यास लगाने वाले तो सब चीज़ में क़यास लगाते हैं उसका कितना जवाब दिया जाए? उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना कोई क़यास लगाने का मुद्दा नहीं है बल्कि ये समय की माँग है. इसलिए जातीय जनगणना होनी चाहिए.

जब ललन सिंह से पूछा गया कि क्या लालू यादव के घर पर सीबीआई छापेमारी के बाद मुख्य मंत्री नीतीश कुमार और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के बीच नज़दीकियाँ बढ़ी हैं तो उनका कहना था कि रेड किन कारणों से पड़ा, ये तो वो डालने वाले बतायेंगे लेकिन उससे नज़दीकी या दूरी का सवाल कहाँ उठता है?

सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) फ़िलहाल 2025 तक बिहार के मुख्य मंत्री हैं और वो एनडीए के नेता के रूप में कुर्सी पर बने रहेंगे. इस बीच जातिगत जनगणना के मुद्दे पर मंगलवार को भी पूछे जाने पर उप मुख्य मंत्री तारकिशोर प्रसाद का कहना था कि फ़िलहाल पार्टी आलाकमान की तरफ़ से उन लोगों को सर्वदलीय बैठक में भागीदारी को लेकर मार्गदर्शन नहीं मिला है.

लेकिन ललन सिंह के तेवर से साफ़ है कि भले सीबीआई छापेमारे पर वो इस बार क्रेडिट नहीं ले रहे हों लेकिन राजद के साथ संबंधों पर उनका पुराना राजद के साथ ना जाने का स्टैंड क़ायम है. वहीं जातिगत जनगणना पर भी जनता दल यूनाइटेड फ़िलहाल भाजपा के दबाब में कहीं से आती नहीं दिख रही.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com