कौन होगा 2024 के चुनाव में विपक्ष का चेहरा? NDTV से बातचीत के दौरान येचुरी ने दिया ये जवाब

विपक्षी एकता को लेकर दिल्ली के दौरे पर आए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी.राजा से उनके पार्टी कार्यालयों में मुलाकात की.

नई दिल्ली :

विपक्षी एकता को लेकर दिल्ली के दौरे पर आए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी.राजा से उनके पार्टी कार्यालयों में मुलाकात की. CM नीतीश से मुलाकात के दौरान येचुरी ने किन मुद्दों पर की बात की, इस संबंध में एनडीटीवी ने उनसे बातचीत की. सीताराम येचुरी ने कहा कि हमने संविधान के साथ हो रहे खिलवाड़ के मुद्दे पर बात की. कैसे देश और उसकी मूल वेल्यू को बचाया जाए इसपर हमने बात की. इस मुलाकात को मैं सकारात्मक रूप से देखता हूं, क्योंकि आने वाले दिनों में हमें देश को बचाना है. ऐसे में हमें एकजुट होना पड़ेगा. 

विभिन्न पार्टियों के विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर उन्होंने कहा कि ये तो साथ-साथ चलता रहेगा. लेकिन हम सभी साथ आएंगे. ये अच्छी बात है कि सभी पार्टी अपनी ओर से कोशिश कर रही है. सभी जनता से जितना जुड़ेंगे उतनी ही परिस्थिति स्पष्ट होती जाएगी.  आज देश में संविधान पर हमले हो रहे हैं. उसके तहत मिले अधिकारों का हनन हो रहा है. इसको अगर बचाना है तो विपक्ष को गोलबंद होना पड़ेगा. 2024 में चेहरा कौन होगा के सावल से वे बचते दिखे और  कहा समय आने पर ये सब तय होगा.  पहले भी ऐसा हुआ है कि परिणाम के बाद नेता उभर कर आया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com