विज्ञापन
Story ProgressBack

भारतीय राजनीति में 'Noob' कौन? : पीएम मोदी ने गेमर्स को दिया ऐसा जवाब, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

बता दें कि 'नूब' शब्द का इस्तेमाल नौसिखिया या फिर जो खेल में कुशल नहीं होता उसके लिए इस्तेमाल किया जाता है.पीएम मोदी द्वारा इस शब्द पर जवाब के बाद सोशल मीडिया पर भी इस शब्द की खूब चर्चा हो रही है.

Read Time: 2 mins

पीएम मोदी ने देश के मशहूर गेमर्स से की बातचीत

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश के नामी गेमर्स के साथ बातचीत के दौरान 'नूब' (Noob) शब्द के जरिए बिना नाम लिए विपक्ष की खिंचाई करते दिखे. वैसे बता दें कि इस शब्द का इस्तेमाल नौसिखिया या फिर जो खेल में कुशल नहीं होता उसके लिए इस्तेमाल किया जाता है. पीएम मोदी ने कहा कि अगर चुनाव सभा के दौरान मैं नूब शब्द का इस्तेमाल करता हूं तो आप सोचेंगे ना मैं किसके लिए बोल रहा हूं...अगर मैं बोल दूंगा तो आप सोचेंगे कि एक विशेष व्यक्ति के बारे में बोला है... इस बात पर पीएम मोदी और गेमर्स हंस-हंसकर लोटपोट हो गए. पीएम मोदी के इस जवाब के बाद सोशल मीडिया पर इस शब्द की चर्चा हो रही है. बीजेपी के कई नेताओं ने इस वीडियो को शेयर किया है. बीजेपी के नेता शहजाद पूनावाला ने पीएम मोदी का वीडियो ट्वीट करके लिखा कि नूब शब्द को लेकर पीएम मोदी ने किसी का नाम नहीं लिया तो कांग्रेस के नेता प्रतिक्रिया क्यों दे रहे हैं.कंगना रनौत ने भी इस वीडियो को शेयर किया है और पूछा है कि नूब कौन है?

बता दें कि इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने गेमिंग उद्योग के भविष्य पर भी चर्चा की और सरकार उन्हें बढ़ने में कैसे सहायता कर सकती है, इस पर चर्चा की.उन्होंने भारत में गेमर्स के सामने आने वाली चुनौतियों और स्किल बेस्ड गेम्स और आय प्रदान करने वाले गेम्स के बीच अंतर के बारे में भी पूछा.गेमर्स ने इस पर अपनी राय रखी.साथ ही इसमें  वीडियो गेम की लत से जुड़ी चिंताओं पर भी चर्चा हुई.

पीएम मोदी ने आज जिन सात गेमर्स से मुलाकात की, वे हैं - नमन माथुर ((Mortal), अनिमेष अग्रवाल (Thug), अंशू बिशु(Gamerfleet), गणेश गंगाधर (SKrossi), तीर्थ मेहता (Gcttirth), पायल धरे (Payal Gaming) और मिथिलेश पाटणकर (MythPat).

पीएम मोदी ने जीटीजी (गॉट टू गो) और एएफके (कीबोर्ड से दूर) जैसे कई गेमिंग फ्रेजिस भी सीखे, जिनका उपयोग क्रिएटर्स द्वारा लाइव-स्ट्रीमिंग के दौरान किया जाता है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महाराष्‍ट्र : मुंबई कांग्रेस प्रमुख वर्षा गायकवाड़ को हटाने की मांग, पार्टी नेताओं ने खरगे को लिखा पत्र
भारतीय राजनीति में 'Noob' कौन? : पीएम मोदी ने गेमर्स को दिया ऐसा जवाब, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा
सुबह 9.15 बजे दफ्तर नहीं पहुंचे तो हाफ डे! लेटलतीफ सरकारी कर्मचारियों के लिए आ गया नया नियम
Next Article
सुबह 9.15 बजे दफ्तर नहीं पहुंचे तो हाफ डे! लेटलतीफ सरकारी कर्मचारियों के लिए आ गया नया नियम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;