नेशनल हेराल्ड मामला : पूछताछ से पहले सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय से किया था ये अनुरोध

सूत्रों के मुताबिक-कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कथित तौर पर उनसे पूछताछ के लिए एक खुले और हवादार कमरे का अनुरोध किया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि उनसे बातचीत करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का कोविड टेस्ट किया जाए.

नेशनल हेराल्ड मामला : पूछताछ से पहले सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय से किया था ये अनुरोध

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक- सोनिया से पूछताछ के दौरान कम से कम पांच अधिकारी मौजूद रहेंगे. इस टीम का नेतृत्व अतिरिक्त निदेशक स्तर की महिला अधिकारी रहेंगी.  टीम का नेतृत्व अतिरिक्त निदेशक मोनिका शर्मा कर रही हैं. सूत्रों का कहना है कि 75 वर्षीय सोनिया गांधी को पूछताछ के दौरान थक जाने पर आराम करने की अनुमति दी जाएगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कथित तौर पर प्रवर्तन निदेशालय से कुछ अनुरोध किए हैं.

उन्होंने मांग की थी कि उनकी बेटी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को इसी बिल्डिंग में रहने दिया जाए, क्योंकि वहीं उनकी दवाएं रखती हैं. सूत्रों के मुताबिक-कांग्रेस अध्यक्ष ने कथित तौर पर उनसे पूछताछ के लिए एक खुले और हवादार कमरे का अनुरोध किया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि उनसे बातचीत करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का कोविड टेस्ट किया जाए.

बता दें कि इस मामले में राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ चली, लेकिन सूत्रों का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय की योजना उनकी मां के मामले में इस पूछताछ को छोटा रखने की है.

सूत्रों के मुताबिक- प्रवर्तन निदेशालय का दावा है कि राहुल गांधी से पूछताछ में अधिक समय लगा, क्योंकि उनके जवाब मेल नहीं खाते थे. सूत्रों ने दावा किया कि हर दौर की पूछताछ के बाद जब उनसे टाइप किए गए प्रतिलेख पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया तो कांग्रेस सांसद ने "कुछ जवाबों में सुधार" किया.

गौरतलब है कि सोनिया गांधी की पूछताछ पहले स्थगित कर दी गई थी, क्योंकि वह कोविड-19 पॉजिटिव हो गई थीं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जून के मध्य में अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद, उन्होंने एजेंसी के सामने पेश होने के लिए और समय मांगा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये Video भी देखें :National Herald case- ED के पांच अधिकारी करेंगे सोनिया गांधी से पूछताछ