विज्ञापन
Story ProgressBack

शादी कब करेंगे? इस सवाल पर राहुल गांधी ने कब-कब किससे क्या कहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से अक्सर उनकी शादी को लेकर सवाल पूछ ही लिया जाता है. इस बार राहुल से रायबरेली में पूछा गया कि वो शादी कब कर रहे हैं?

Read Time: 3 mins

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शादी कब करेंगे? ये सवाल अक्सर उनका पीछा करता रहता है. राहुल शादी कब करेंगे, इस सवाल का जवाब जानने में कई लोगों की दिलचस्पी है. यही वजह है कि अक्सर राहुल गांधी से उनकी शादी को लेकर सवाल पूछ ही लिया जाता है. राहुल गांधी से उनकी शादी को लेकर कई बार सवाल पूछा जा चुका है. हाल ही में राहुल गांधी रायबरेली से नामांकन करने के बाद जब एक रैली को संबोधित कर रहे थे तो उन्हें इस सवाल का फिर से सामना करना पड़ा. जिसका जवाब राहुल गांधी ने हंसते हुए दिया.

राहुल ने रायबरेली में शादी के सवाल पर क्या कहा

रायबरेली संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार राहुल गांधी यहां के महराजगंज स्थित ‘मेला मैदान' में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. राहुल गांधी ने सभा में अपने संबोधन के समापन के समय अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को मंच पर बुलाया और उनके कंधे पर हाथ रखते हुए रायबरेली में चुनाव प्रचार के लिए उनकी सराहना की. इस दौरान प्रियंका गांधी ने सामने की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘पहले इस सवाल का जवाब दो.'' सामने मौजूद लोगों में से किसी व्यक्ति ने सवाल किया था कि आप शादी कब कर रहे हैं. इसके जवाब में राहुल ने कहा, ‘‘अब जल्‍दी ही करनी पड़ेगी.'' उनका जवाब सुनकर भीड़ ज़ोर से चिल्लाई और राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया.

शादी के सवाल पर बच्चे को राहुल से मिला ये जवाब

इससे पहले राहुल गांधी जब बिहार में भारत यात्रा कर रहे थे, तब एक 6 साल के बच्चे ने राहुल से पूछा था कि वो शादी कब करेंगे. इस पर राहुल ने बच्चे से कहा कि अभी तो मैं काम कर रहा हूं, और जब काम खत्म हो जाएगा तब. बच्चे का सवाल सुनकर राहुल हैरान रह गए. बच्चे का नाम अर्श नवाज है और वो यूटूब ब्लॉगर है. राहुल गांधी ने उस बच्चे के वीडियो को शेयर भी किया था.

लालू भी दे चुके हैं राहुल को शादी की सलाह

जून में पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दी थी. तब उन्होंने अपने अंदाज में कहा, "बात तो आप हमारी माने नहीं, शादी कर लेना चाहिए था. अभी भी समय गया-बीता नहीं है, शादी करिए तो हम लोग बाराती चलें." बात मानिए, शादी करिए. आपकी मम्मी हमको कहती हैं कि आप हमारी बात नहीं मानते, आप शादी करिए. इसके उत्तर में राहुल गांधी ने कहा, "आप कहते हैं तो हो जाएगा."

जब मैकेनिक से राहुल ने कहा, "आप कर लोगे तो मैं भी शादी कर लूंगा"

राहुल गांधी ने दिल्ली के करोल बाग़ जाकर वहां मोटरसाइकिल रिपेयर करने वाले मैकनिकों से बात की. तब भी एक मैकेनिक ने उनसे पूछा था, "आप शादी कब कर रहे हो." इसके जवाब में राहुल ने कहा, "जब आप कर लोगे तो मैं भी कर लूंगा."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आपसे मुझे संरक्षण की उम्मीद...ओम बिरला को बधाई देते हुए बोले चंद्रशेखर आजाद
शादी कब करेंगे? इस सवाल पर राहुल गांधी ने कब-कब किससे क्या कहा
'पुष्पक की हैट-ट्रिक', इसरो ने पुन: प्रयोज्य प्रक्षेपण यान प्रौद्योगिकी प्रदर्शन किया पूरा
Next Article
'पुष्पक की हैट-ट्रिक', इसरो ने पुन: प्रयोज्य प्रक्षेपण यान प्रौद्योगिकी प्रदर्शन किया पूरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;