"BJP के खिलाफ बोलने पर घर पहुंच जाती है CBI-ED": सीएम ममता बनर्जी का केंद्र पर हमला

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "वे कहते हैं कि बंगाल में नरसंहार हुआ है. क्या आप नरसंहार का अर्थ समझते हैं? यह गोधरा में हुआ. यह बिलकिस के साथ हुआ और यह एनआरसी / सीएए के साथ हुआ."

खास बातें

  • ममता बनर्जी ने 'नरसंहार' पर बीजेपी पर किया कटाक्ष.
  • केंद्र पर लगाया पश्चिम बंगाल का फंड रोकने का आरोप.
  • कहा- देश में चल रहा अघोषित आपातकाल.
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को मोदी सरकार पर एक बार फिर करारा हमला बोला है. उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर आलोचना करने वाले नेताओं को जेल भेजने वाले "सामंती जमींदार" की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, 'कोई भी विपक्षी नेता अगर बीजेपी के खिलाफ बोलते हैं, तो अगले ही दिन उनके घर सीबीआई और ईडी पहुंच जाती है. बीजेपी कितनी ईमानदारी पार्टी है, ये सब जानते हैं. भारत ही नहीं बीबीसी भी यही कह रही है. हम देश के साथ हैं.'

बीजेपी को घेरने के लिए ममता बनर्जी ने 2002 के गुजरात दंगों का भी जिक्र किया. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "वे कहते हैं कि बंगाल में नरसंहार हुआ है. क्या आप नरसंहार का अर्थ समझते हैं? यह गोधरा में हुआ. यह बिलकिस के साथ हुआ और यह एनआरसी / सीएए के साथ हुआ. दिल्ली में क्या हुआ?" बंगाल के प्रति केंद्र के कथित भेदभावपूर्ण रवैये व राज्य को उसके हिस्से का फंड नहीं देने के विरोध में ममता बनर्जी दो दिन के धरने पर बैठी हैं.

कुछ लोग चला रहे देश
ममता बनर्जी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी विपक्ष में सभी को भ्रष्ट और देशद्रोही बता रही है. केवल खुद ईमानदार और देशभक्त है. विपक्ष में किसी भी पार्टी के नेता नहीं बचे हैं, जिनके खिलाफ सीबीआई व ईडी का रेड नहीं हुआ है. ममता ने कहा कि बीजेपी ने देश में एलआईसी, एसबीआई से लेकर सबकुछ बेच दिया है. सिर्फ कुछ लोग देश चला रहे हैं.

बंगाल में 63 केंद्रीय योजनाएं बंद 
बंगाल की सीएम ने कहा- 'देश में अघोषित आपातकाल चल रहा है. बीजेपी शासित राज्यों को छोड़ केंद्र ने अन्य राज्यों को बहुत सारी केंद्रीय योजनाओं का पैसा देना बंद कर दिया है. बंगाल के साथ केंद्र सबसे ज्यादा भेदभाव कर रहा है.' उन्होंने दावा किया कि बंगाल में सबसे ज्यादा यानी कुल 63 केंद्रीय योजनाएं बंद हो चुकी है, क्योंकि इसके लिए पैसा नहीं मिल रहा है.

मनरेगा का भी नहीं मिला पैसा
टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि मनरेगा योजना के क्रियान्वयन में बंगाल के लगातार पांच साल तक नंबर एक होने के बावजूद उसका सारा पैसा रोक दिया है. लोगों से काम करवाकर केन्द्र ने मनरेगा का 7,000 करोड़ का भुगतान नहीं किया है. इसी तरह ग्रामीण सड़क में चार बार प्रथम होने के बावजूद इसका पैसा बंद कर दिया है. ग्रामीण आवास योजना में भी घरों के स्वीकृत होने के बाद भी पैसा नहीं दिया.

बड़ी-बड़ी बातें करती है बीजेपी
ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी सिर्फ चुनाव के समय बड़ी-बड़ी बातें करती हैं, लेकिन जब देने की बात आती है तो, बंगाल को बड़ा लड्डू दिया. ममता ने कहा कि केंद्र जीएसटी के माध्यम से राज्यों का सारा पैसा ले जा रहा है, लेकिन राज्य का बकाया नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कि बकाया राशि के भुगतान के लिए मैं व्यक्तिगत रूप से तीन बार प्रधानमंत्री से मिली और आवेदन जमा किया. हमारे सांसदों ने भी प्रधानमंत्री को सूचित किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. ममता ने कहा कि 2024 में इस तानाशाही सरकार को जनता उखाड़ फेकेंगी.

ये भी पढ़ें:-

VIDEO: CM ममता बनर्जी ने दिखाई 'BJP वॉशिंग मशीन', काले कपड़े डाले और निकाले सफेद

"दीदी ओ दीदी...वाले तंज पर पीएम के खिलाफ क्यों नहीं हुई कार्रवाई", TMC ने पूछा सवाल 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष को एक साथ आना होगा": कोलकाता में बोलीं CM ममता बनर्जी